flipkart amazon diwali sale may offers big discounts - दिवाली पर 'धमाके' की तैयारी में है Amazon और Flipkart DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिवाली पर 'धमाके' की तैयारी में है Amazon और Flipkart

फ्लिपकार्ट और अमेजन

आने वाले त्योहारी मौसम में फ्लिपकार्ट और अमेजन की अगुआई में देश की शीर्ष ऑनलाइन खुदरा कंपनियां अगले महीने पांच दिन तक चलने वाले फेस्टिव सेल में सबसे बड़ी बिक्री कर सकती हैं। रेडशीयर कंसल्टिंग की रिपोर्ट के मुताबिक, दिवाली सेल के दौरान ई-कॉमर्स कंपनियों का कुल कारोबार (जीएमवी) 2.5 से 3 अरब डॉलर तक पहुंच सकता है। यह पिछले साल की समान अवधि से दोगुना होगा। जो कंपनी इस सेल में बाजी मारेगी वो अगली तिमाही में आगे हो जाएगी।

फ्लिपकार्ट की बिक्री के बाद पहली दिवाली

वॉलमार्ट द्वारा अधिग्रहण के बाद यह फ्लिपकार्ट की पहली दिवाली है। नए कंपनी के साथ फ्लिपकार्ट का पूरा जोर भारतीय ई-कॉमर्स बाजार का लीडर बनने पर होगा। इसके लिए फ्लिपकार्ट पूरी जोर लाएगी। वहीं, अमेजन की भी तैयारी है कि नंबर वन पर कायम रहे।

ज्यादा छूट देने पर होगा जोर

बाजार विशेषज्ञों के मुताबिक, दिवाली सेल में खरीदारों को आकर्षित करने के लिए अमेजन और फ्लिपकार्ट का जोर उपभोक्ताओं को ज्यादा छूट देकर आकर्षित करने का होगा। लिहाजा अच्छी डील के साथ नो कॉस्ट ईएमआई और एक्सचेंज प्रोग्राम का लाभ भी मिलेगा।

उपभोक्ताओं की निगाह भी बड़े सम्मान की खरीद पर

केपीएमजी में उपभोक्ता बजार के प्रमुख श्रीधर प्रसाद ने कहा कि यह देखा गया है कि पिछले कई सालों से त्योहारी मौसम में उपभोक्ताओं ने उच्च मूल्य वाले उत्पाद खरीदे हैं। यह ट्रेंड तेजी से बढ़ा है। इस त्योहारी सेल में भी उपभोक्ता बड़ी खरीदारी करना जारी रखेंगे। इस प्रकार का उपभोक्ता का व्यवहार पहले आम नहीं था। उपभोक्ताओं का एक बड़ा वर्ग ऑफलाइन के बजाय ऑनलाइन खरीदारी पसंद कर रहा है। साथ ही वह टीवी, फ्रीज जैसे बड़े उत्पादों को ई-कॉमर्स के जरिए खरीदने के लिए ज्यादा आश्वस्त हुआ है।

ये भी पढ़ें: 2 साल का हुआ Reliance Jio: 4जी लॉन्च से लेकर Jio Giga Fiber तक, जानिए ये बातें

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:flipkart amazon diwali sale may offers big discounts