अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्टाइल के साथ सेहत का भी ख्याल रखते हैं फिटनेस ट्रैकर

कम दाम में खरीदें अच्छे फिटनेस ट्रैकर
कम दाम में खरीदें अच्छे फिटनेस ट्रैकर

टेक्नोलॉजी के बाजार में फिटनेस ट्रैकर की एंट्री के बाद हाथ में पहनने वाली घड़ी का ट्रेंड मानिए खत्म सा होता जा रहा है। लेकिन अभी भी ज्यादा दाम होने के भ्रम में यूजर इन फिटनेस ट्रैक से दूरी बनाए हुए हैं। जबकि यूजर को यह पता ही नहीं कि कई टेक्नोलॉजी निर्माता कंपनियां बजट दाम में फिटनेस ट्रैकर लॉन्च कर रही हैं।

कई कंपनियां 2000 रुपये से कम दाम में अपने फिटनेस ट्रैकर लॉन्च कर रही हैं। फिटनेस ट्रैकर के जरिए यूजर न सिर्फ स्मार्ट डिस्प्ले पर टाइम देख सकते हैं, बल्कि अपनी हार्ट रेट और कैलोरी को भी मॉनिटर कर सकते हैं।

जेब्रोनिक्स फिट 500 फिटनेस ट्रैकर
जेब्रोनिक्स फिट 500 फिटनेस ट्रैकर

टेक्नोलॉजी निर्माता कंपनी जेब्रोनिक्स ने बेहद कम दाम में अपना फिटनेस बैंड लॉन्च किया है। कंपनी के इस बैंड का नाम Zebronics Fit 500 Fitness Tracker, जिसकी कीमत महज 1,799 है। बिक्री के लिए यह फिटनेस ट्रैकर ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है। यह फिटनेस ट्रैकर में यूजर के दिल की धड़कन को मॉनिटर करने में सक्षम है। साथ ही यूजर एक निश्चित दूरी तक चले गए कदमों को भी काउंट कर सकते हैं। 27 ग्राम के इस बैंड में 70 एमएएच की लीथियम पॉलीमर बैटरी का इस्तेमाल किया गया है।

मैक्रोन एम2 स्मार्ट ब्रेसलेट
मैक्रोन एम2 स्मार्ट ब्रेसलेट

1,049 रुपये में आने वाला यह फिटनेस ट्रैकर हार्ट रेट और कैलोरी को काउंट करने में सक्षम है। फिटनेस ट्रैक में स्मार्ट ओएलईडी डिस्प्ले का इस्तेमाल हुआ है। 1.6 ग्राम वाले इस फिटनेस ट्रैकर में लीथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल हुआ है। कंपलीट वाटरप्रूफ फिटनेस बैंड होने की वजह से यूजर इसे पहनकर आसानी से स्विमिंग भी कर सकते हैं।

शाओमी एमआई बैंड
शाओमी एमआई बैंड

चीन की स्मार्टफोन टेक्नोलॉजी निर्माता कंपनी शाओमी ने बेहद कम दाम में अपना फिटनेस ट्रैकर Xiaomi Mi Band लॉन्च किया हुआ है। ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन से इस मात्र 889 रुपये में खरीदा जा सकता है। यूजर को बता दें कि इसमें आम फिटनेस बैंड की तरह डिस्प्ले नहीं दिया गया है, इसलिए हेल्थ मॉनिटरिंग के लिए यूजर को इसे एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइस के साथ कनेक्ट करना होगा। हालांकि बैटरी के मामले में यह दूसरे बैंड से काफी बेहतर है। कंपनी का दावा है कि एक बार चार्ज करने पर यह आसानी से 30 दिन का बैक-अप दे देता है।

क्योरोसिटी सीडी115 ब्लूटूथ फिटनेस स्मार्ट
क्योरोसिटी सीडी115 ब्लूटूथ फिटनेस स्मार्ट

ई-कॉमर्स वेबसाइट पर सिर्फ 1,499 रुपये में उपलब्ध यह स्मार्ट डिवाइस बेहद खास फीचर से लैस है। इसमें 0.86 का ओएलईडी डिस्प्ले दी गई है, जिस पर आप टाइम, हार्ट रेट, बर्न कैलोरी और स्टेप्स देख सकते हैं। फिटनेस ट्रैकर का बैंड बेहद सॉफ्ट रबड़ से तैयार किया गया है। ब्लटूथ के जरिए यूजर इसे किसी भी स्मार्ट डिवाइस के साथ कनेक्ट कर सकते हैं। आकर्षक डिजाइन वाला यह फिटनेस बैंड ग्रे और ब्लैक कल में बिक्री के लिए उपलब्ध है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Fitness tracker cares your health with style