Hindi NewsGadgets Newsfirst oneplus smartphone with 108mp camera OnePlus Nord CE 3 Lite will be price under 22000 rupees - Tech news hindi

गजब! सस्ता होगा OnePlus का 108MP कैमरा वाला पहला फोन, कीमत होगी ₹22 हजार से कम

चाइनीज टेक कंपनी OnePlus भारत में 4 अप्रैल को अपना अफॉर्डेबल OnePlus Nord CE 3 Lite स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। इस स्मार्टफोन में 108MP कैमरा मिलने की बात कन्फर्म हो गई है और कीमत भी लीक हुई है।

गजब! सस्ता होगा OnePlus का 108MP कैमरा वाला पहला फोन, कीमत होगी ₹22 हजार से कम
Pranesh Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीThu, 30 March 2023 11:29 AM
हमें फॉलो करें

चाइनीज टेक कंपनी OnePlus एक के बाद एक धांसू स्मार्टफोन्स लॉन्च कर रही है और फरवरी में फ्लैगशिप OnePlus 11 के बाद अब 108MP कैमरा वाला कंपनी का पहला फोन लॉन्च करने को तैयार है। खास बात यह है कि इस स्मार्टफोन की कीमत बेहद कम रखी जाएगी और इसे 22,000 रुपये से भी कम में खरीदा जा सकेगा। हम बात कर रहे हैं OnePlus Nord CE 3 Lite की, जिसका भारतीय मार्केट में लॉन्च 4 अप्रैल को कन्फर्म हो गया है। इस फोन की कीमत भी पहले ही लीक हो गई है। 

साल 2023 में प्रीमियम स्मार्टफोन्स OnePlus 11 और OnePlus 11R लॉन्च करने के बाद कंपनी Nord-सीरीज का नया फोन OnePlus Nord CE 3 Lite मार्केट में उतारने जा रही है। OnePlus Nord CE 2 Lite 5G के सक्सेसर के तौर पर मार्केट में आ रहे इस डिवाइस में दमदार फीचर्स मिलेंगे और इसका कैमरा   Nord सीरीज के हर मौजूदा स्मार्टफोन से बेहतर होगा। इस फोन के टीजर्स के जरिए इसका डिजाइन लीक हुआ है और कैमरा स्पेसिफिकेशंस भी सामने आए हैं। 

यह भी पढ़ें: OnePlus का स्पेशल फोन, बृहस्पति ग्रह से प्रेरित है डिजाइन; इसलिए है खास

108MP प्राइमरी कैमरा मिलना कन्फर्म 
कंपनी की ओर से ट्विटर पर शेयर किए गए टीजर से इस बात की पुष्टि हो गई है कि नए OnePlus फोन Nord CE 3 Lite में 108MP प्राइमरी कैमरा लेंस रियर पैनल पर मिलेगा। यह दुनिया का पहला Nord ब्रैंडिंग वाला स्मार्टफोन होगा, जिसमें कंपनी इतना तगड़ा कैमरा देने जा रही है। हालांकि, फोन के ट्रिपल कैमरा सेटअप में मिलने वाले बाकी सेंसर्स से जुड़ी जानकारी कन्फर्म नहीं हुई है लेकिन ये 2MP मैक्रो और 2MP डेप्थ सेंसर हो सकते हैं। सेल्फी और वीडियो कॉल्स के लिए फोन में 16MP फ्रंट कैमरा मिल सकता है। 

फोन रेंडर्स के जरिए सामने आया डिजाइन
बीते दिनों हाई-रेजॉल्यूशन रेंडर्स के जरिए इस स्मार्टफोन का डिजाइन पहले ही सामने आ चुका है। फोन में फ्लैट बैक पैनल के अलावा कैमरा सेंसर्स के लिए दो बड़ी रिंग्स दिख रही हैं, जिनके पास LED फ्लैश दिया गया है। इसमें कर्व्ड किनारे दिए गए हैं और दाईं ओर पावर बटन के अलावा बाईं ओर वॉल्यूम रॉकर्स दिए गए हैं। OnePlus Nord CE 3 Lite स्मार्टफोन में वॉटरड्रॉप नॉच वाला फ्लैट डिस्प्ले दिया गया है और नीचे 3.5mm हेडफोन जैक भी दिख रहा है। एक टिप्सटर ने दावा किया है कि इस फोन की शुरुआती कीमत 21,999 रुपये होगी। 

ऐसे होंगे Nord CE 3 Lite के स्पेसिफिकेशंस
Nord CE 3 Lite 5G में तगड़ी परफॉर्मेंस के लिए Qualcomm Snapdragon 695 प्रोसेसर के साथ 8GB रैम और 128GB स्टोरेज मिल सकता है। इसमें 6.72 इंच की फ्लैट स्क्रीन फुल HD+ रेजॉल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ मिलेगी। फोन की बड़ी 5000mAh क्षमता वाली बैटरी को 67W SuperVOOC चार्जिंग का सपोर्ट मिल सकता है। यह फोन Android 13 पर आधारित OxygenOS 13.1 सॉफ्टवेयर के साथ आ सकता है। 

ऐप पर पढ़ें