फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सइस फोन के लिए दीवाने हुए लोग: 2 लाख में खरीदने को तैयार; इसमें चमकने वाला बैक पैनल

इस फोन के लिए दीवाने हुए लोग: 2 लाख में खरीदने को तैयार; इसमें चमकने वाला बैक पैनल

दुनिया में ऐसे शौकीनों की कम नहीं है, तो अपनी पसंदीदा चीज पाने के लिए कितनी भी कीमत चुकाने को तैयार हो जाते हैं। ऐसे ही एक फैन में ट्रांसपेरेंट लुक वाले Nothing Phone (1) के लिए 2 लाख की बोली लगा डाली

इस फोन के लिए दीवाने हुए लोग: 2 लाख में खरीदने को तैयार; इसमें चमकने वाला बैक पैनल
Arpit Soniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 22 Jun 2022 12:13 PM
ऐप पर पढ़ें

दुनिया में ऐसे शौकीनों की कम नहीं है, तो अपनी पसंदीदा चीज पाने के लिए कितनी भी कीमत चुकाने को तैयार हो जाते हैं। ऐसे ही एक फैन में ट्रांसपेरेंट लुक वाले फोन के लिए 2 लाख से ज्यादा की बोली लगा डाली। दरअसल, हम बात कर रहे हैं Nothing Phone (1) की, जिसके बैक पैनल पर चमकने वाली फैंसी लाइट्स लगी हैं। फोन को वैश्विक स्तर पर 12 जुलाई को आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया जाएगा। लेकिन लॉन्च से पहले, कंपनी ने घोषणा की कि इस महीने फोन (1) की पहली 100 यूनिट्स की नीलामी की जाएगी। ये यूनिट्स स्पेशल एडिशन होंगी, जिनमें फोन के किनारे पर एक सीरियलाइज्ड नंबर को उकेरा जाएगा। नीलामी शुरू हो गई है और बोली लगाने के लिए नथिंग ने स्टॉकएक्स वेबसाइट के साथ भागीदारी की है।

23 जुलाई तक चलेगी निलामी
- यदि आप भी बोली लागने में रुचि रखते हैं, तो आप स्टॉकएक्स (stockx) पेज पर जा सकते हैं और बोली लगाना शुरू कर सकते हैं। फोन के लिए सबसे कम बोली कल की गई थी और यह सिर्फ $156 (लगभग 12,000 रुपये) थी और सबसे ऊंची बोली $2679 (लगभग 2,09,461) थी (आर्टिकल के लिखते समय तक)। नीलामी कल यानी 23 जुलाई तक चलेगी।

- जीतने वाले नथिंग फोन (1) प्राप्त करने वाले पहले व्यक्ति होंगे। हालांकि एक बात ध्यान देने योग्य है कि इन यूनिट्स की डिलीवरी में 35 वर्किंग-डे लगेंगे, जो कि फोन के आधिकारिक रिलीज के समय ही आता है। लेकिन फिर भी, आपके हाथ में फोन हो सकता है जबकि इसे अगले महीने लॉन्च किया जा रहा है।

 नथिंग फोन (1) की डिजाइन और स्पेक्स
- नथिंग फोन (1) एक प्रीमियम डिजाइन के साथ आएगा और कहा जा रहा है कि यह अन्य एंड्रॉइड फोन की तुलना में एक अलग अनुभव प्रदान करता है। डिवाइस डॉट मैट्रिक्स-स्टाइल नथिंग ओएस पर बूट होगा, जो एंड्रॉइड 12 पर आधारित होगा।

- ऐसा कहा जा रहा है कि इसमें पीछे की तरफ एलईडी स्ट्रिप्स के साथ एक ट्रांसलूसेंट डिजाइन होगा, जो नोटिफिकेशन आने पर या चार्ज करते समय चमकेगी। नथिंग इसे ग्लिफ़ इंटरफ़ेस नहीं कहता है। इसे हाल ही में MKBHD द्वारा एक हैंड्स-ऑन वीडियो में प्रदर्शित किया गया था।

- इसमें फुल-एचडी+ (1080x2400 पिक्सल) रिजॉल्यूशन वाला 6.55 इंच का पंच-होल डिस्प्ले और 90Hz रिफ्रेश रेट होगा। इसमें नो-चिन डिज़ाइन वाला OLED पैनल होगा, जिसका अर्थ है कि फोन के सभी बेज़ल एक ही आकार के होंगे जो एक सहज अनुभव प्रदान करते हैं।

ये भी पढ़ें- अब बिंदास सोते-सोते करें रेल यात्रा, नहीं रहेगी स्टेशन निकलने की टेंशन

- हैंडसेट को पावर देना क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 7 जेन 1 चिपसेट होगा। अगर डिवाइस अगले महीने लॉन्च होने के बाद भारत में जल्दी पहुंच जाता है, तो यह देश में पहला स्नैपड्रैगन 7 जेन 1 फोन हो सकता है। यह दो रैम ऑप्शन- 6GB और 8GB और एक 128GB बेस इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन में में आएगा। फिलहाल यह जानकारी सामने नहीं आई है कि इसमें माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट होगा या नहीं।

- फोटोग्राफी के लिए, फोन में पीछे की तरफ 50MP के मेन लेंस के साथ डुअल कैमरे होंगे। आगे की तरफ इसमें सिंगल सेल्फी स्नैपर मिलेगा। बैटरी के लिए, यह 45W फास्ट चार्जिंग तकनीक के सपोर्ट के साथ 4500mAh की बैटरी पैक करेगा।

कितनी होगी Nothing Phone (1) की कीमत
- फोन (1) 12 जुलाई को वैश्विक स्तर पर लॉन्च किया जाएगा और रिलीज के तुरंत बाद भारत में उपलब्ध होगा। कहा जा रहा है कि भारत में पेश किए गए मॉडल स्थानीय रूप से तमिलनाडु में बनेंगे, जो हिंट देता है कि भारत में फोन की कीमत बेहतर हो सकती है।

- भारत में इसकी कीमत 30,000 रुपये से अधिक होने की उम्मीद है। कहा जा रहा है कि लॉन्च के बाद यह फोन वनप्लस, रियलमी, शाओमी और सैमसंग को टक्कर देगा। उल्लेख नहीं है, कि ऐप्पल iPhones भी सेल पीरियड के दौरान इसी कीमत में आते हैं।

epaper