Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Fire boltt to launch first ever Wristphone in India will be available on flipkart - Tech news hindi

देसी कंपनी का जलवा! ला रही कलाई में पहनने वाला फोन, कीमत में भी होगी कम

वियरेबल कंपनी Fire-Boltt ने भारतीय मार्केट में एक नए डिवाइस लॉन्च के संकेत दिए हैं और इसे Wristphone कहा है। इस कलाई में पहने जा सकने वाले डिवाइस में FireOS ऑपरेटिंग सिस्टम मिल सकता है।

Pranesh Tiwari लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 2 Jan 2024 08:09 PM
हमें फॉलो करें

वियरेबल मार्केट में भारतीय टेक ब्रैंड Fire-Boltt के पास बड़ा यूजरबेस है और अब कंपनी पहली बार Wristphone लेकर आ रही है। यानी कि यह स्मार्टवॉच के मुकाबले अपग्रेड होगा और इस फोन को कलाई में पहना जा सकेगा। इस नए डिवाइस का लैंडिंग पेज ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म Flipkart पर दिखा है। 

सामने आया है कि नए वियरेबल फोन को Flipkart से खरीदा जा सकेगा और इसका डिजाइन भी फ्लिपकार्ट पर ही दिखा है। इसमें चौकोर डिस्प्ले कर्व्ड एजेस और राउंडेड कॉनर्स के साथ दिया गया है। साथ ही इसमें FireOS दिया जाएगा। एंड्रॉयड के बजाय FireOS पर काम करने के चलते इसकी कीमत भी कम हो सकती है। 

ऐपल वॉच से मिलता-जुलता डिजाइन
नए Fire-Boltt Wristphone का डिजाइन काफी हद तक ऐपल वॉच जैसा दिख रहा है और स्क्रीन के चारों ओर मेटल केसिंग नजर आ रही है। इसके अलावा साइड में एक बटन और रोटेटिंग क्राउन भी दिया गया है। कयास लग रहे हैं कि इसके फीचर्स इस्तेमाल करने के लिए स्मार्टवॉच की तरह फोन से कनेक्ट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। 

मिल सकता है दमदार e-SIM का सपोर्ट
संभव है कि इसमें e-SIM कंपैटिबिलिटी दी जाए, जिस वजह से कंपनी इसे Wristphone कह रही है। इसके अलावा रिस्टफोन में डेडिकेटेड ऑपरेटिंग सिस्टम मिलने की बात सामने आ रही है। सोशल मीडिया ब्राउजिंग से लेकर कैब बुक करना और ऐप्स सपोर्ट या फूड ऑर्डर करने जैसे फंक्शंस के साथ इसमें FireOS मिल सकता है। 

नई स्मार्टवॉच की कीमत और लॉन्च डेट अब तक कन्फर्म नहीं की गई है लेकिन कंपनी ने इसे 'Phone's Soul' और 'Watch's charm' टैगलाइन के साथ टीज किया है। अगले कुछ सप्ताह में इससे जुड़ी ज्यादा जानकारी सामने आ सकती है।

ऐप पर पढ़ें