Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Fire Boltt Ring 3 Smartwatch Launched in India With Design Like Apple Watch and Calling Support check Price and All - Tech news hindi

₹3499 में हूबहू ऐप्पल जैसी स्मार्टवॉच, सीधे कलाई से होगी कॉलिंग, गेम भी खेल सकेंगे

किफायती स्मार्टवॉच के लिए पॉपुलर Fire-Boltt ने भारतीय बाजार में अपनी लेटेस्ट स्मार्टवॉच के तौर पर (Fire-Boltt Ring 3) को लॉन्च कर दिया है। वॉच को छह कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। डिटेल

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 2 July 2022 11:41 AM
हमें फॉलो करें

किफायती स्मार्टवॉच के लिए पॉपुलर Fire-Boltt ने भारतीय बाजार में अपनी लेटेस्ट स्मार्टवॉच के तौर पर   (Fire-Boltt Ring 3) को लॉन्च कर दिया है। वॉच को छह कलर ऑप्शन में पेश किया गया है और खास बात यह है कि वॉच में ब्लूटूथ कॉलिंग का सपोर्ट मिलेगा यानी यूजर बिना फोन के सीधे वॉच के कॉलिंग कर सकेंगे। नई वॉच में 1.8 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले है। फायर-बोल्ट रिंग 3 में एक रैक्टेंगुलर डायल है जो काफी हद तक ऐप्पल वॉच से मिलता जुलता है यानी ग्राहक को कम बजट में ऐप्पल वॉच की फील मिलेगा। इसके अलावा वॉच में ब्लड-ऑक्सीजन सैचुरेशन (SpO2) मॉनिटर भी है। इतना ही नहीं वॉच 118 स्पोर्ट्स मोड और कई फिटनेस ट्रैकिंग फीचर्स से लैस है। इसमें इनबिल्ट गेम्स हैं और यह IP67 रेटिंग के साथ आती है। चलिए जानते हैं कितनी है इस धांसू वॉच की कीमत...

इतनी है फायर-बोल्ट रिंग 3 की कीमत
कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार, वॉच की एमआरपी ₹9,999 है लेकिन फिलहाल इसे ₹3,499 के इंट्रोडक्टरी प्राइस पर खरीदा जा सकेगा। इसे छह कलर ऑप्शन- ब्लैक, ग्रे, गोल्ड, नेवी, रोज गोल्ड और सिल्वर में पेश किया गया है। फायर-बोल्ट की नई स्मार्टवॉच कंपनी की वेबसाइट और अमेजन पर 3 जुलाई से बिक्री के लिए उपलब्ध होगी।

देखें फायर-बोल्ट रिंग 3 में क्या है खास
- जैसा कि हम बता चुके हैं, फायर-बोल्ट रिंग 3 में एक रैक्टेंगुलर डायल है और यह 1.8 इंच के बड़े टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ आता है और इसमें नेविगेशन के लिए एक साइड-माउंटेड बटन है। वियरेबल ब्लूटूथ कॉलिंग का सपोर्ट करता है जो यूजर को सीधे उनकी कलाई से कॉल रिसीव करने और कॉल करने की अनुमति देता है। 

- यह एक डायल पैड के साथ आता है जिसे आसानी से एक्सेस किया जा सकता है और इनबिल्ट स्टोरेज के साथ कॉन्टैक्ट्स को सिंक और सेव करने की अनुमति देता है। स्मार्टवॉच हाल के कॉल लॉग दिखाएगा और इसमें एआई वॉयस असिस्टेंट की सुविधा है जो यूजर्स को हाल के कॉल लॉग का उपयोग करके कॉल करने की सुविधा देता है।

- फायर-बोल्ट रिंग 3 एक SpO2 (ब्लड ऑक्सीजन) मॉनिटरिंग सेंसर और एक रियल-टाइम हार्ट रेट ट्रैकर से लैस है। यूजर अपनी नींद को भी ट्रैक कर सकते हैं, वियरेबल के साथ स्टेप काउंट किए जा सकते हैं। स्मार्टवॉच बेसिक स्मार्टवॉच फीचर्स के साथ पानी पीने के रिमाइंडर और सेडेंटरी रिमाइंडर भी प्रदान करता है। यूजर्स इसके जरिए पेयर्ड स्मार्टफोन पर म्यूजिक और कैमरा को भी कंट्रोल कर सकते हैं।

- यह 118 स्पोर्ट्स मोड को सपोर्ट करता है और इसमें फ्लॉपी, बैटलशिप, 2048 और हैम्स्टर जैसे इनबिल्ट गेमिंग ऑप्शन भी हैं। फायर-बोल्ट रिंग 3 सोशल मीडिया नोटिफिकेशन और मैसेज अलर्ट प्रदान करता है। इसके अलावा, यह डस्ट और वॉटर रेजिस्टेंस के लिए IP68 रेटिंग के साथ आती है। स्मार्टवॉच अलग-अलग वॉच फेस को सपोर्ट करती है और यूजर्स इसे पेयर्ड एंड्रॉइड या आईओएस स्मार्टफोन के जरिए कस्टमाइज कर सकते हैं।

ऐप पर पढ़ें