DA Image
24 फरवरी, 2021|7:04|IST

अगली स्टोरी

Google Play Store में जल्द आने जा रहा ऐप्स को कंप्येर करने का फीचर

Google अपने प्ले स्टोर को बेहतर करने के लिए और अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए काम कर रहा है। कंपनी ऐसी सुविधा देने की तैयारी में हैं जिसमें यूजर दो ऐप की तुलना कर पाएंगे और तुलना करने का ये फीचर इसलिए लाया जा रहा है। ताकि आपको सबसे अच्छा ऐप उपलब्ध हो सके। कुछ यूजर्स ऐप के नीचे 'कम्पेयर ऐप' का ऑपशन देख सकते हैं हालांकि ये सबको दिखाई नहीं दे रहा है. इसके जरिए आप दो ऐप की तुलना कर सकते हैं। 
ये सुविधा न केवल दो ऐप की तुलना करती है, बल्कि एक साइड स्क्रॉल प्रारूप में कई ऐप की तुलना करती है, एंड्रॉइड पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है। हालाँकि यह स्पष्ट नहीं है कि Google इस डेटा को कैसे प्राप्त करता है, Android पुलिस के अनुसार, फर्म उन सवालों से जानकारी लेती है जो अक्सर उपयोगकर्ता पूछते हैं जो ऐप की समीक्षा छोड़ देते हैं। हालाँकि, यह अभी भी एक प्रायोगिक विशेषता है और व्यापक रूप से रोल आउट हो भी सकता है और नहीं भी। यदि आप Play Store संस्करण 22.4.28 पर हैं तो आप बस इसे देख सकते हैं और थोड़ी देर के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Samsung Galaxy A02 जल्द हो सकता है लॉन्च, लीक हुईं डिटेल्स

अभी के लिए, Google Play Store उन ऐप्स को हटाने के लिए सुर्खियों में है, जो दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हैं और मैलवेयर-संक्रमित ऐप्स को साफ करते हैं जो समय-समय पर बाजार में अपना रास्ता बनाते हैं। हाल ही में, अवास्ट को प्ले स्टोर पर कुछ 21 ऐप मिले जो 8 मिलियन से अधिक बार डाउनलोड किए गए थे और एडवेयर के अलावा कुछ भी नहीं थे। लिस्टिंग पेज पर कई समीक्षाओं में उल्लेख किया गया है कि इन ऐप्स को YouTube पर विज्ञापनों के रूप में दिखाया गया था और जिस खेल का विज्ञापन किया गया था वह पेशकश की गई चीज़ों से बहुत अलग था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Features of computerizing apps coming soon in Google Play Store