फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सनहीं सुना होगा ऐसा मामला: Thumbs-Up Emoji भेजने पर हुआ 50 लाख रुपये का नुकसान

नहीं सुना होगा ऐसा मामला: Thumbs-Up Emoji भेजने पर हुआ 50 लाख रुपये का नुकसान

इमोजी आजकल इमोशन्स को बिना लिखे अपनी फीलिंग के बारे में एक्सप्रेस करने का एक तरीका है। क्या हो अगर आपको कोई Emoji भेजने पर करीब 50 लाख रुपये का जुर्माना लग जाए। शायद आपको यकीन नहीं हो:

नहीं सुना होगा ऐसा मामला: Thumbs-Up Emoji भेजने पर हुआ 50 लाख रुपये का नुकसान
Himani Guptaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSat, 08 Jul 2023 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

इमोजी आजकल इमोशन्स को बिना लिखे अपनी फीलिंग के बारे में एक्सप्रेस करने का एक तरीका है। क्या हो अगर आपको कोई Emoji भेजने पर लाखों रुपये का जुर्माना लग जाए। कल्पना करें कि किसी को थम्स अप इमोजी भेजने पर आपको करीब 50 लाख रुपये ($61,610) का नुकसान हो जाए तो क्या हो। कनाडा के सस्केचेवान में रहने वाले एक किसान के साथ बिल्कुल ऐसा ही हुआ। जानिये क्या है पूरा मामला:

 

5G ने तोड़े सारे रिकॉर्ड: भारत में 5G Smartphone खरीदने का आंकड़ा 100 करोड़ के पार, Samsung टॉप पर

 

क्या है मामला?
यह घटना कनाडा के सस्केचेवान की है। यहां के एक अनाज खरीदार की ओर से मार्च 2021 में नोटिफिकेशन जारी किया कि उनकी कंपनी 12.73 डॉलर प्रति बुशेल की कीमत पर 86 टन फ्लेक्स खरीदने की योजना बना रही है। इसके बाद एक खरीदार, केंट मिकलेबोरो ने स्थानीय किसान क्रिस एक्टर को फोन किया और उन्हें एक कॉन्ट्रैक्ट की तस्वीर भेजी जिसमें नवंबर में फ्लेक्स डिलीवरी का वादा किया गया था। इस मेसेज में लिखा था कि कृपया फ्लेक्स कॉन्ट्रैक्ट कन्फर्म करें। इसके जवाब में किसान ने थम्स-अप इमोजी के साथ कॉन्ट्रैक्ट का जवाब दिया। 

 

बारिश होते ही धड़ाम से गिरी Voltas, Samsung, Lloyds AC की कीमत, नया दाम देखकर उड़ जाएंगे होश

 

इमोजी के मतलब को लेकर केंट और क्रिस एक दूसरे से सहमत नहीं हैं। क्रिस ने उनके मेसेज में जो रिप्लाई किया गया था जिसका मतलब था कि वह कॉन्ट्रैक्ट की शर्तों से सहमत था। दूसरी ओर क्रिस तर्क देते है कि इमोजी केवल सिंबल था कि उसे मैसेज में कॉन्ट्रैक्ट मिल गया है। क्रिस का कहना है कि मैं इस बात से इनकार करता हूं कि उन्होंने थम्स-अप वाले इमोजी को अधूरे कॉन्ट्रैक्ट के डिजिटल सिग्नेचर के रूप में स्वीकार किया था। 


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें