Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Facebooks downvote button not to be confused with a dislike button hindi news

Facebook का यह आइकन Dislike नहीं, डाउनवोट है

कई सालों से फेसबुक के डिसलाइट बटन पर बात चल रही है जिसमें थंप इंप्रेशन ऊपर की तरफ न होकर नीचे की ओर दिखता है लेकिन इस फीचर का नाम डिसलाइक नहीं डाउनवोट दिया गया है। गौर करने वाली बात यह है कि कंपनी...

लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीMon, 30 April 2018 02:01 PM
हमें फॉलो करें

कई सालों से फेसबुक के डिसलाइट बटन पर बात चल रही है जिसमें थंप इंप्रेशन ऊपर की तरफ न होकर नीचे की ओर दिखता है लेकिन इस फीचर का नाम डिसलाइक नहीं डाउनवोट दिया गया है। गौर करने वाली बात यह है कि कंपनी पहले ही साफ कर चुकी है कि यह डिसलाइक बटन नहीं है बल्कि यह अपनी नापसंद जाहिर करने का तरीका होगा। कंपनी ने फरवरी में कुछ लिमिटेड लोगों के साथ अमेरिका में इस फीचर को किया था। अब कंपनी ने इसका अपडेट जारी कर दिया है।

फेसबुक के मुताबिक यूजर कमेंट और स्‍टेटस को डाउनवोट कर यह बता पाएंगे कि‍ यह ठीक नहीं है या फि‍र यह पोस्‍ट या कमेंट भ्रमित करने वाला है। एक रि‍पोर्ट के मुताबि‍क इस डाउनवोट के बटन का मुख्‍य उद्देश्‍य फेसबुक पर आने वाले स्‍टेटस और कमेंट की क्‍वॉलि‍टी में सुधार लाना है। बता दें कि‍, फेसबुक ने जब 2009 में लाइक का बटन दि‍या था। उसके बाद से लोग चाहते थे कि‍ कंपनी लाइक के बटन की तरह ही डि‍सलाइक करने का ऑप्‍शन भी दें। 
 

  

ऐप पर पढ़ें