Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Facebook wants to expand its Watch platform to become more like rival YouTube claims report

वीडियो के मामले में यूट्यूब से टक्कर ले सकता है फेसबुक, कर सकता है बड़ा बदलाव

सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक जल्द ही यूट्यूब की तरह दिखाई दे सकता है। एक रिपोर्ट की मानें तो फेसबुक की कई मीडिया एजेंसियों से वॉच टैब को यूट्यूब की तरह बेहतर बनाने के संदर्भ में बातचीत चल रही है। इसमें...

लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली Wed, 7 Feb 2018 04:08 PM
हमें फॉलो करें

सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक जल्द ही यूट्यूब की तरह दिखाई दे सकता है। एक रिपोर्ट की मानें तो फेसबुक की कई मीडिया एजेंसियों से वॉच टैब को यूट्यूब की तरह बेहतर बनाने के संदर्भ में बातचीत चल रही है। इसमें यूजर्स, ब्रैंड्स आदि के वीडियो पहले दिख सकेंगे।

एक्सपर्ट्स का कहना है कि हो सकता है कि फेसबुक गूगल के यूट्यूब से टक्कर लेना चाहता हो, इस वजह से यह कदम उठाने पर विचार कर रहा है। 

रिपोर्ट के अनुसार, यदि फेसबुक वॉच टैब को अपडेट करता है तो यह कुछ यूट्यूब की तरह दिखाई दे सकता है। इसमें फेसबुक अपने वीडियो यूजर्स के साथ रेवन्यू भी साझा कर सकता है।

फेसबुक ने अगस्त, 2017 में वॉच टैब को लॉन्च किया था। इसके जरिए फेसबुक यूजर्स को प्रोफेशनल वीडियो दिखा रहा है। हालांकि, अभी तक फेसबुक अपने यूजर्स को टीवी स्टाइल के कंटेंट को दिखा रहा है। वहीं, जानकारों का मानना है कि फेसबुक नए कदम से लगातार बढ़ रहे डिजिटल वीडियो एड मार्केट में बेहतर कर सकेगा। 

एक्सियोस की रिपोर्ट की मानें तो साल 2020 तक डिजिटल वीडियो विज्ञापन के रेवन्यू में 35% तक बढ़ोतरी हो सकती है। वहीं, इसके मुकाबले टीवी विज्ञापन महज पांच फीसदी की ही बढ़ोतरी दर्ज कर सकता है। 

ऐप पर पढ़ें