DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फेसबुक लेकर आया डेटिंग एप

दुनियाभर में घंटे भर के लिए बंद रहा है Facebook, यूजर्स ने की शिकायत

जब भी बात ऑनलाइन डेटिंग की होती है, तो दिमाग में टिंडर और बम्बल जैसे ऐप जहन में आते हैं।  लेकिन अब इसे टक्कर देने के लिए फेसबुक भी मैदान में कूद पड़ा है। दरअसल, फेसबुक ने डेटिंग के लिए एप की सुविधा शुरू कर दी है। याद दिला दें कि इसी साल फेसबुक ने घोषणा की कि वह जल्द ही अपना डेटिंग एप यानी फेसुबक डेटिंग लॉन्च करेगा और अब इस सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म ने अपने इस ऐप की टेस्टिंग शुरू कर दी है। इसकी टेस्टिंग अभी कोलंबिया में की जा रही है। 

डेस्कटॉप यूजर्स को नहीं मिलेगा फायदा 
ध्यान देने वाली बात यह है कि फेसबुक की इस सेवा का फायदा डेस्कटॉप यूजर नहीं ले सकेंगे। यह सेवा बिल्कुल मुफ्त है और फेसबुक के साथ ही उपलब्ध कराई जा रही है। द वर्ज को दिए एक इंटरव्यू में फेसबुक के प्रॉडक्ट मैनेजर नाथन शार्प के मुताबिक,. 'डेटिंग एक ऐसी चीज है, जिसे सालों से हमने फेसबुक पर होते हुए देखा है और अब बस हमने इसे और आसान बना दिया है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इसका हिस्सा बनें। हमने सोचा कि यही सही वक्त है।' 

मुख्य प्रोफाइल से अलग होगी 
डेटिंग का यह फीचर पूरी तरह से वैकल्पिक है। प्राइवेसी बनाए रखने के लिए फेसबुक एक व्यक्ति की फेसबुक प्रोफाइल से सिर्फ नाम और उम्र का ही इस्तेमाल करेगा। इससे आपके किसी भी घरवाले या रिश्तेदार को पता नहीं चल पाएगा कि आप डेटिंग कर रहे हैं। यूजर ही आप इस डेटिंग सर्विस को चुनेंगे, आपसे एक अलग डेटिंग प्रोफाइल बनाने के लिए कहा जाएगा। इसमें आपको अपने बारे में जानकारी देनी होगी, एक प्रोफाइल फोटो होगी, निजी जानकारी के अलावा कुछ निजी सवालों के जवाब भी शामिल होंगे। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:facebook testing dating app against rival tinder