Hindi NewsGadgets NewsFacebook launches Collab app on ios inspired by TikTok

Facebook का Collab एप करेगा TikTok से मुकाबला 

Facebook, TikTok की लोकप्रियता को टक्कर देने के लिए एक नए एप का परीक्षण कर रहा है, जिसका नाम Collab एप है। दरअसल, फेसबुक की न्यू प्रोडक्ट एक्सपेरिमेंटेंशन टीम इन दिनों एक नए एप पर परीक्षण कर रही है,...

Facebook का Collab एप करेगा TikTok से मुकाबला 
Rohit लाइव हिन्दुस्तान , नई दिल्ली Fri, 29 May 2020 11:15 AM
हमें फॉलो करें

Facebook, TikTok की लोकप्रियता को टक्कर देने के लिए एक नए एप का परीक्षण कर रहा है, जिसका नाम Collab एप है। दरअसल, फेसबुक की न्यू प्रोडक्ट एक्सपेरिमेंटेंशन टीम इन दिनों एक नए एप पर परीक्षण कर रही है, जो एक शॉर्ट वीडियो एप है और यह बाइटेडांस के एप टिकटॉप से प्रेरित है। Collab एप फिलहाल केवल आईओएस के इनवाइट ओन्ली बीटा वर्जन उपयोगकर्ताओं के लिए ही उपलब्ध होगा।

 न्यू प्रोडक्ट एक्सपेरिमेंटेंशन टीम का दावा है कि Collab App की मदद से उपयोगकर्ता खुद का ओरिजनल वीडियो बना सकते हैं और इतना ही नहीं उसे एडिट भी कर पाएंगे। साथ ही दूसरे लोगों की वीडियो देख भी पाएंगे।  टिकटॉक एप भी तरह की सुविधा अपने उपयोगकर्ताओं को देता है, जिसमें वह इस प्लेटफॉर्म पर मौजूदा वीडियो पर सिंक करते हैं। हालांकि, इस प्लेटफॉर्म पर उपयोगकर्ताओं दो के बजाय एक साथ तीन वीडियो पर सिंक कर सकते हैं।

टिकटॉक की तरह ही कोलाब एप पर भी यूजर अपना खुद का वीडियो बना सकते हैं और दूसरे उपयोगकर्ताओं की मौजूदा वीडियो में सही तालमेल बैठाकर सिंक कर सकते हैं। हालांकि, यहां टिकटॉक की दो वर्टिकल वीडियो की जगह यूजर्स लैंडस्कैप मोड में एक साथ तीन वीडियो को सिंक कर सकते हैं। हालांकि, जो फाइनल वीडियो होगी, वह वर्टिकल ही होगी।  लेकिन अभी इस बात की जानकारी नहीं है कि एप पर वीडियो देखने के लिए अकाउंट बनाना अनिवार्य नहीं होगा क्योंकि टिकटॉक पर बिना अकाउंट बगैर भी वीडियो देखे जा सकते हैं। 

ऐप पर पढ़ें