DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Facebook अपना नाम Whatsapp और Instagram के साथ जोड़ेगा

facebook

 सोशल मीडिया यूजर्स के लिए अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स को एकीकृत करने की दिशा में पहला कदम उठाते हुए फेसबुक  इंस्टाग्राम और वाट्सएप से अपना नाम जोड़ रहा है।

द इंफोमेर्शन की शुक्रवार की रिपोर्ट के अनुसार, इंस्टाग्राम जल्द ही 'इंस्टाग्राम फ्रॉम फेसबुक' और वाट्सएप का नाम बदल कर 'वाट्सएप फ्रॉम फेसबुक' बन जाएगा।

दोनों एप्स के ये नए नाम एप्पल एप स्टोर और गुगल प्ले स्टोर दोनों पर दिखाई देगा। एक प्रवक्ता के बयान के अनुसार, “हम उन उत्पादों और सेवाओं के बारे में स्पष्ट होना चाहते हैं जो फेसबुक का हिस्सा हैं।”

रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐप के कर्मचारियों को हाल ही में इस बदलाव के बारे में सूचित किया गया था। यूएस फेडरल ट्रेड कमीशन (एफटीसी) इसकी जांच कर रहा है कि फेसबुक द्वारा इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप का अधिग्रहण क्यों किया गया।

द वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार, एफटीसी यह पता लगाना चाहती है कि कहीं सोशल मीडिया दिग्गज फेसबुक को चुनौती मिलने से पहले ही वह अपने समर्थ सोशल मीडिया प्रतिद्वंदी को नष्ट तो नहीं करना चाहता। 

फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मार्क जुकरबर्ग ने पहले ही इस बात की घोषणा कर दी है कि फेसबुक, इंस्टाग्राम और वाट्सएप का एकीकरण किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Facebook joins your name with Whatsapp and Instagram