DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Facebook को लगा तगड़ा झटका, लगाया गया 10 मिलियन यूरो का जुर्माना

सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक को तगड़ा झटका लगा है। इटली की कम्पटीशन अथॉरिटी ने फेसबुक पर 10 मिलियन यूरो का जुर्माना लगाया है।

facebook friend

सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक (Facebook) को तगड़ा झटका लगा है। इटली की कम्पटीशन अथॉरिटी ने फेसबुक पर 10 मिलियन यूरो का जुर्माना (Fine) लगाया है। यह जुर्माना फेसबुक पर यूजर्स की जानकारी के बगैर उनके डाटा को बेचने की वजह से लगा है।

इटली के एजीसीएम कंज्यूमर एंड मार्केट वॉचडॉग ने शुक्रवार को एक बयान जारी करके बताया कि फेसबुक गलत तीरीके से लोगों को साइन अप करा रहा था। उन्हें इस बात की भी जानकारी नहीं दी गई थी कि उनका डाटा बेचने के लिए किया जाएगा। वहीं, फेसबुक ने लगातार कहा है कि उसने अपने यूजर्स के डाटा की बिक्री नहीं की है। 

ये भी पढ़ें: तीन रियर कैमरे और 8 जीबी रैम के साथ आया OPPO का यह फोन

वहीं, इससे पहले डाटा सेंधमारी से जुड़े मामलों और इस साल स्टॉक गिरने के बीच प्रौद्योगिकी कंपनी-फेसबुक ने अमेरिका में सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थल होने का खिताब खो दिया। एप्पल ने शीर्ष रोजगारप्रदाता कंपनियों की सूची में ऊंची छलांग लगाई है। रोजगार वेबसाइट- ग्लासडोर की वार्षिक रिपोर्ट में अमेरिका में 100 सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थलों की सूची के अनुसार, बोस्टन की कंसल्टिंग कंपनी-बेन एंड कंपनी शीर्ष पर चुनी गई है। ग्लासडोर वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक अब सातवें स्थान पर पहुंच गया है वहीं, एप्पल 84वें स्थान से छलांग लगाकर 71वें स्थान पर पहुंच गया है। 

2017 में फेसबुक जहां अमेरिका में सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थल था वहीं प्रौद्योगिकी कंपनी एप्पल 2016 के अफने 36वें स्थान से फिसलकर 2017 में 84वें स्थान पर पहुंच गया था। ई-कॉमर्स कंपनी एमेजन हालांकि शीर्ष 100 कंपनियों में स्थान पाने में नाकाम रही। वहीं दूसरी तरफ एप्पल पिछले वर्ष के 84वें स्थान से छलांग लगाते हुए इस वर्ष 71वें स्थान पर पहुंच गई है।

ये भी  पढ़ें: Galaxy Note 9 के प्रचार में iPhone से ट्वीट करते पकड़ा गया सैमसंग

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:facebook fined 10 million euros for selling users data