DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Facebook का LOL अब बच्चों के लिए नहीं होगा लॉन्च, जानें वजह

Facebook

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक ने आलोचना के बाद फैसला लिया है कि वह नया एलओएल नहीं बनाएगा। एलओएल एप बच्चों को जानकारी पोस्ट और शेयर करने की सुविधा मुहैया कराने के लिए लाया जा रहा था। कानून के विशेषज्ञों ने फेसबुक के एलओएल की कड़ी आलोचना की थी। बताते चलें कि फेसबुक ने बीते महीने जानकारी थी कि वह kएलओएलl हब में परीक्षण कर रहे हैं। 

पढ़ेंः हेल्थ को स्मार्ट रखेगा स्मार्ट शूज, जानें क्या है खास

इसलिए हो रहा है विरोध 
दुनिया भर में बच्चों का मोबाइल इस्तेमाल करने का समय (स्क्रीन टाइम) कम करने की कोशिश की जा रही है जबकि फेसबुक के इस कदम से बच्चों का स्क्रीन टाइम बढ़ेगा। बच्चों के लिए अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म शुरू करना सही कदम नहीं है। 

पढ़ेंः Vivo V15 Pro प्रो में आएगा Pop-Up Selfie Camera

मैसेंजर किड्स पर रहेगा दारोमदार 
फेसबुक kएलओएलl एप के स्थान पर kमैसेंजर किड्सl पर ध्यान लगाएगा। कंपनी ने साल 2017 में 13 साल से छोटे बच्चों के लिए kमैसेंजर किड्सl शुरू किया था। यह पेरेंटल कंट्रोल के साथ आता है, जिसकी मदद से माता-पिता जब चाहें तब किसी भी कॉन्टेक्ट को डिलीट कर सकते हैं। किड्स मैसेंजर एप में स्टिकर, जीआइएफ, फ्रैम और इमोजी जैसे फीचर मौजूद हैं जो बच्चों की रचनात्मक क्षमता में इजाफा करते हैं। 

पढ़ेंः नमामि गंगे से जुड़ा Reliance Jio, देगा क्लीन गंगा का मैसेज

यूथ टीम की होगी दोबारा संरचना
फेसबुक दोबारा अपनी टीम की संरचना कर रहा है, जिसे kयूथ टीमl के नाम से जाना जाएगा। इसमें 100 से अधिक कर्मचारी होंगे। फेसबुक प्रवक्ता ने कहा कि यूथ टीम दोबारा से सर्वेश्रेष्ठ बिजनेस की प्राथमिकताओं पर ध्यान देगी और उसी के अनुरूप फीचर तैयार किए जाएंगे। यह जानकारी अंग्रेजी वेबसाइट सीनेट से मिली है।  

पढ़ेंः Iphone के कुछ Apps बिना जानकारी कर रहे थे स्क्रीन रिकॉर्डिंग 

बीते महीने चुपके से सर्वे करा रहा था फेसबुक 
सोशल मीडिया साइट्स फेसबुक बीते महीने चुपके से प्रति युवक 1,423 रुपये अमेरिका में देते पाया गया। इस रकम को देकर फेसबुक रिसर्च एप डाउनलोड करने के लिए कह रही थी। इसके बाद कंपनी फोन मौजूद निजी डाटा अपनी जरूरत के मुताबिक इस्तेमाल कर सकती थी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Facebook drops Lol app for kids after criticism