Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़elon musks x now offering voice and video calling feature to non premium subscribers - Tech news hindi

Elon Musk ने यूजर्स को दिया गिफ्ट, X में आया सबसे तगड़ा फीचर, WhatsApp की उड़ी नींद

X यूजर अब वॉइस और वीडियो कॉल कर सकते हैं। खास बात है कि X पर बिना फोन नंबर एंटर किए यूजर कॉल कर सकते हैं। इस सर्विस का फायदा उठाने के लिए X के प्रीमियम सब्सक्रिप्शन की भी जरूरत नहीं है।

Elon Musk ने यूजर्स को दिया गिफ्ट, X में आया सबसे तगड़ा फीचर, WhatsApp की उड़ी नींद
Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 29 Feb 2024 10:05 AM
हमें फॉलो करें

एलन मस्क (Elon Musk) ने X यूजर्स को तगड़ा गिफ्ट दिया है। अब यूजर  X पर वॉइस और वीडियो कॉल कर सकते हैं। खास बात है कि X पर कॉल करने के लिए यूजर्स को फोन नंबर एंटर नहीं करना होगा। इस सर्विस का फायदा उठाने के लिए X के प्रीमियम सब्सक्रिप्शन की भी जरूरत नहीं है। शुरुआत में यह फीचर केवल प्रीमियम यूजर्स के लिए ही उपलब्ध था। अब यह सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा रहा है। X के इस फीचर से वॉट्सऐप को कड़ी टक्कर मिलने वाली है। 

एक्स इंजीनियर एनरिक बैर्रेगन ने इस फीचर के बारे में सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि कंपनी नॉन-प्रीमियम यूजर्स के लिए धीरे-धीरे ऑडियो और वीडियो कॉलिंग फीचर रोलआउट कर रही है। नए अपडेट के आने से यूजर अब उन अकाउंट्स से कॉल्स को रिसीव कर सकते हैं, जिन्हें वे फॉलो करते हैं या वह कॉन्टैक्ट उनके X अड्रेस बुक में मौजूद है। 

कॉलिंग के लिए यह चीज है जरूरी
कॉलिंग के लिए जरूरी है कि दोनों अकाउंट ने आपस में कभी बातचीत की हो। अगर दोनों यूजर के बीच एक भी DM शेयर हुआ है, तो वे आपस में कॉलिंग कर सकेंगे। इसमें यूजर्स को फॉलो किए जा रहे अकाउंट्स और प्लैटफॉर्म पर मौजूद किसी भी यूजर से कॉल रिसीव करने का ऑप्शन मिलेगा। 

X पर ऐसे करें कॉल

1- सबसे पहले अपने ऐंड्रॉयड या iOS स्मार्टफोन पर X ऐप ओपन करें और डीएम सेक्शन में जाएं।

2- बात शुरू करने के लिए फोन आइकन पर क्लिक करके ऑडियो या वीडियो कॉल को सेलेक्ट करें। ऐसा करने के बाद रिसीवर को नोटिफिकेशन मिल जाएगा कि आप उन्हें कॉल करना चाह रहे हैं। 

3- टॉप राइट कॉर्नर में दिए सेटिंग्स में जाकर आप यह भी सेट कर सकते हैं कि कौन आपको कॉल कर सकता है।

बताते चलें कि कंपनी ने यह फीचर पहले केवल iOS और X प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के लिए रोलआउट किया था।    

(Photo: siamblockchain)

ऐप पर पढ़ें