Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़elon musk warns twitter user who tries to impersonate another account will be suspended - Tech news hindi

Musk ने यूजर्स को दी वॉर्निंग: सस्पेंड होगा अकाउंट, अगर Twitter पर किया ये काम

Elon Musk ने Twitter यूजर्स को वॉर्निंग दी है कि जो कोई भी नई वेरिफिकेशन सर्विस का उपयोग करके किसी अन्य व्यक्ति के अकाउंट की नकल करने की कोशिश करता है, उसे सस्पेंड कर दिया जाएगा।

Musk ने यूजर्स को दी वॉर्निंग: सस्पेंड होगा अकाउंट, अगर Twitter पर किया ये काम
Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 26 Nov 2022 09:28 AM
हमें फॉलो करें

Twitter यूज करते हैं तो सावधान। Twitter के नई सीईओ Elon Musk ने यूजर्स को वॉर्निंग दी है कि जो कोई भी अलगे हफ्ते लॉन्च होने वाली नई वेरिफिकेशन सर्विस का उपयोग करके किसी अन्य व्यक्ति के अकाउंट की नकल करने की कोशिश करता है, उसे सस्पेंड कर दिया जाएगा। दरअसल मस्क ने ये वॉर्निंग ट्विटर ब्लू की नई लॉन्च डेट की घोषणा करने वाले उनके ट्वीट पर आई एक क्वेरी के उत्तर के रूप में दी है। हाल ही में मस्क ने वेरिफाइड टिक्स के लिए नए कलर कोडिंग सिस्टम के बारे में भी बताया। मस्क ने कहा, "कंपनियों को गोल्ड चेक, सरकार को ग्रे और इंडिविजुअल्स को ब्लू चेक मार्क दिया जाएगा और चेक एक्टिवेट करने से पहले सभी वेरिफाअड अकाउंट्स को मैन्युअली प्रमाणित किया जाएगा।

मस्क ने आगे उसी थ्रेड पर जवाब देते हुए कहा कि किसी व्यक्ति के रियल अकाउंट से प्रतिरूपणकर्ता को अलग करने का एक तरीका है, 'ऑर्गेनाइजेशन एफिलिएशन, बायो और फॉलोअर्स काउंट'।

हालांकि मस्क के पास एफिलिएशन और फॉलोअर्स की संख्या के बारे में एक पॉइंट है, ऐसा हमेशा नहीं होता है कि एक उपयोगकर्ता चेक करने के लिए इतनी दूर जाएगा और अभी भी नकली अकाउंट को रियल अकाउंट मान सकता है जैसे कि पिछली बार ट्विटर ब्लू लाइव था और ढेर सारे फेक अकाउंट देखे गए थे। इस बात की ओर उन्हें एक यूजर ने इशारा किया था।

मस्क ने तब जवाब दिया कि ट्विटर अन्य कदमों पर विचार करेगा यदि निलंबन यह इंगित करने के लिए पर्याप्त नहीं है कि यह इस मुद्दे को हल करने के लिए एक ट्रायल-एंड-एरर दृष्टिकोण है।

ट्विटर ब्लू एलन मस्क के प्रोजेक्ट में से एक है, जिसे उन्होंने कंपनी का टेकओवर करने के बाद से शुरू किया है। यह उन यूजर्स को लाभ प्रदान करता है जो $8 प्रति माह के लिए इस मासिक सदस्यता का लाभ उठा सकते हैं। इसके कुछ लाभों में ट्वीट्स को अंडू करना, लंबे वीडियो और ऑडियो ट्वीट्स पोस्ट करना और नया वेरिफिकेशन फीचर शामिल है, जो यूजर को उनके नाम के आगे एक ब्लू टिक देगा। इससे पहले ब्लू टिक केवल मशहूर हस्तियों, संगठनों या पब्लिक फिगर को ही दिया जाता था।

ऐप पर पढ़ें