Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़elon musk is planning to step down as the ceo of the company say report - Tech news hindi

Twitter में उथल-पुथल मचाने के बाद इस्तीफा देने की तैयारी में Elon Musk, किया बड़ा ऐलान

Twitter में हजारों कर्मचारियों की छंटनी करने के बाद अब Elon Musk अपने पद से इस्तीफा देने की तैयारी कर रहे हैं। मस्क ने कहा कि वे किसी भी कंपनी के सीईओ नहीं बनना चाहते हैं, चाहे वह Twitter हो या Tesla।

Twitter में उथल-पुथल मचाने के बाद इस्तीफा देने की तैयारी में Elon Musk, किया बड़ा ऐलान
Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 17 Nov 2022 08:30 PM
हमें फॉलो करें

Twitter से हजारों कर्मचारियों की छंटनी करने के बाद अब खुद Elon Musk ने अपने पद से इस्तीफा देने की तैयारी कर रहे हैं। मस्क ने हाल ही में कहा है कि वह किसी भी कंपनी के सीईओ नहीं बनना चाहते हैं, चाहे वह ट्विटर हो या टेस्ला। ट्विटर के नए प्रमुख एलन मस्क ने कथित तौर पर टेस्ला के लिए एक नया सीईओ चुना है। कंपनी के सूत्र बताते हैं कि मस्क ने संभावित उत्तराधिकारी की पहचान टेस्ला के सीईओ के रूप में की है। मस्क कथित तौर पर एक नए ट्विटर सीईओ की भी तलाश कर रहे हैं। जैक डोरसी, जो संभावित नामों में से एक थे, ने दावों का खंडन किया है।

टेस्ला के बोर्ड मेंबर्स ने किया खुलासा
टेस्ला के बोर्ड के सदस्यों में से एक जेम्स मर्डोक ने संकेत दिया है कि मस्क कथित तौर पर कंपनी के सीईओ के रूप में पद छोड़ने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने अदालत के सामने गवाही दी लेकिन उत्तराधिकारी के नाम का खुलासा नहीं किया। जब उनसे पूछा गया कि क्या मस्क ने टेस्ला के लिए सीईओ चुना है, तो उन्होंने खुलासा किया कि मस्क ने पिछले कुछ महीनों में नाम तय कर लिया था।

रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, कुछ टेस्ला निवेशकों ने अपनी चिंता व्यक्त की है कि क्या मस्क ट्विटर के सीईओ के रूप में अपनी भूमिका पर पर्याप्त रूप से ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अब जब उन्होंने ट्विटर पर कब्जा कर लिया है, तो उनका पूरा ध्यान माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर चला गया है। मस्क ने कुछ टेस्ला इंजीनियरों को ट्विटर के लिए काम भी दिया, लेकिन उन्होंने इसे "टेम्परेरी" और "ऑफ्टर ऑर्स" कहा। मर्डोक ने कहा, "निवेशकों ने मस्क की मल्टीटास्क की क्षमता पर चिंता व्यक्त की है और क्या अरबपति वैध रूप से कई कंपनियों को चलाने के लिए बहुत अधिक ले रहे हैं।"

मस्क को ट्विटर के सीईओ की भी तलाश
मस्क फिलहाल ट्विटर के सीईओ की तलाश में हैं क्योंकि वह अपनी किसी भी कंपनी के सीईओ नहीं बनना चाहते हैं। मस्क ने कहा था कि "SpaceX में, मैं रॉकेट की इंजीनियरिंग के लिए ज़िम्मेदार हूं और टेस्ला में कार की टेक्नोलॉजी के लिए, जो इसे सफल बनाती है। इसलिए, CEO को अक्सर बिजनेस-फोकस्ड भूमिका के रूप में देखा जाता है, लेकिन वास्तव में, मेरी भूमिका एक इंजीनियर की तकनीक विकसित करने और यह सुनिश्चित करने से कहीं अधिक है कि हम सफल तकनीकों का विकास करें और हमारे पास अविश्वसनीय इंजीनियरों की एक टीम है जो उन लक्ष्यों को प्राप्त कर सकती है।"

मस्क ने ट्विटर कर्मचारियों को दिया सख्त निर्देश
मस्क ने हाल ही में ट्विटर के कर्मचारियों को एक सख्त पत्र भेजा था, जिसमें उन्हें बहुत प्रयास करने के लिए कहा गया था। कर्मचारियों को भेजे गए ईमेल में एक फॉर्म भी होता है, जिस पर कर्मचारियों को 3:30 AM IST तक हस्ताक्षर करके जमा करना होता है। अपने कर्मचारियों को ईमेल में मस्क ने कहा कि ट्विटर 2.0 बनाने के लिए कर्मचारियों को काफी मेहनत करनी होगी। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को "हाई इंटेसिटी" पर लंबे समय तक काम करना होगा।

ऐप पर पढ़ें