Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़electronics brand telly is offering free smart tv to users with ads funded business model - Tech news hindi

Free मिल रहा है 55 इंच का 4K Smart TV, कंपनी का मजेदार ऑफर.. केवल ऐड देखने होंगे

अमेरिकी कंपनी Telly ने सबको चौंकाते हुए एक ऐसे ऑफर की घोषणा की है, जो स्मार्ट टीवी मार्केट में बदलाव ला सकता है। कंपनी हजारों यूजर्स को फ्री में 55 इंच का टीवी दे रही है और उन्हें बस ऐड देखने होंगे।

Pranesh Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीTue, 16 May 2023 01:09 PM
हमें फॉलो करें

हजारों रुपये खर्च कर महंगा Smart TV खरीदने की जल्दबाजी आप पर भारी पड़ सकती है क्योंकि एक नई इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी फ्री में Smart TV बांट रही है। यह कंपनी एक मजेदार कॉन्सेप्ट लेकर आई है, जिसके साथ यूजर्स को टीवी के लिए 1 रुपये का भी भुगतान नहीं करना होगा। इस टीवी की कीमत यूजर्स को ऐड दिखाकर वसूल की जाएगी, जो बात कंपनी और ग्राहकों दोनों के लिए अच्छी है। Telly नाम की नई कंपनी 50 हजार टीवी सेट्स फ्री में बांट रही है और ये टीवी एडवर्टाइजमेंट की मदद से फंडेड होंगे। 

नई Telly नाम की कंपनी लोकप्रिय प्लेटफॉर्म Pluto TV के को-फाउंडर इलिया पोजिन की ओर से शुरू की गई है। इस कंपनी के टीवी दो स्क्रीन्स के साथ आएंगे। इनमें से बड़े डिस्प्ले पर यूजर्स अपनी पसंद का कंटेंट देख सकेंगे, वहीं दूसरे हिस्से पर उसे ऐड या विज्ञापन दिखाए जाएंगे। ब्रैंड का कहना है कि ये टीवी सेकेंडरी स्क्रीन पर दिखाए जाने वाले विज्ञापनों के जरिए फंडेड होगी और यूजर्स को एक रुपये का भुगतान भी नहीं करना होगा। 

यह भी पढ़ें: केवल 6000 रुपये में घर लाएं Android Smart TV, आधे से कम कीमत पर खरीदने का मौका

मेन स्क्रीन के नीचे छोटा स्मार्ट डिस्प्ले
कंपनी की वेबसाइट पर नए 55 इंच स्क्रीन साइज वाले 4K स्मार्ट टीवी का डिजाइन और इसके फीचर्स शेयर किए गए हैं। 55 इंच की मेन स्क्रीन के नीचे साउंडबार है और इसके नीचे लंबे पट्टी जैसे डिस्प्ले को कंपनी 'Smart Display' कह रही है। इसपर स्पोर्ट्स विजेट्स, नए टिकर्स, वेदर अपडेट्स और स्टॉक मार्केट अपडेट्स देखने के लिए विजेट्स भी ऐड किए जा सकेंगे। टेली ने बताया है कि इस स्मार्ट डिस्प्ले के दाएं हिस्से में विज्ञापन दिखाए जाएंगे। टीवी बेशक फ्री हो, यूजर्स को ये विज्ञापन देखने होंगे और ब्रैंड इनकी मदद से कमाई करेगा।

बेहद अनोखा है फ्री टीवी का कॉन्सेप्ट
अगर आप फेसबुक या यूट्यूब जैसे लोकप्रिय प्लेटफॉर्म्स की बात करें तो ये भी यूजर्स को विज्ञापर दिखाकर ही कमाई करते हैं और ज्यादातर फ्रीमियम मॉडल्स के काम करने का यही तरीका है। हालांकि, पहली बार ऐसा प्रयोग हार्डवेयर मार्केट में देखने को मिल रहा है। कंपनी यूजर्स की ओर से टीवी पर देखे जा रहे प्रोग्राम्स और शोज का डाटा जुटाते हुए टारगेटेड ऐड्स दिखाएगी और इस तरह यूजर्स डाटा के जरिए उसका फायदा होगा। जो यूजर्स बड़ी स्क्रीन पर एंटरटेनमेंट के लिए ज्यादा खर्च नहीं करना चाहते और प्राइवेसी को लेकर बहुत चिंता नहीं करते, उनके लिए यह मॉडल अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। 

कंपनी की साइट पर कर सकते हैं बुक
जो यूजर्स 55 इंच स्क्रीन साइज वाला बड़ा टीवी अपने लिए बुक करना चाहते हैं, उन्हें ब्रैंड की नई वेबसाइट https://www.freetelly.com/ पर जाना होगा। यहां नाम, ईमेल ID और कॉन्टैक्ट नंबर जैसी जानकारी देने के बाद वे अपना टीवी रिजर्व कर पाएंगे। अभी केवल अमेरिकी ग्राहक ही अपना टीवी रिजर्व कर सकते हैं। दावा है कि इसकी रीटेल वैल्यू 1000 डॉलर यानी कि करीब 80 हजार रुपये है लेकिन इसके लिए ग्राहकों को कोई भुगतान नहीं करना होगा। एडवांस्ड स्मार्ट टीवी फीचर्स के अलावा टीवी में वीडियो कॉलिंग और मोशन ट्रैकिंग के लिए कैमरा भी दिया गया है। 

ऐप पर पढ़ें