Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़dynamic island on android phone samsung oppo and onePlus users just download this app - Tech news hindi

Android फोन में लें iPhone 14 के Dynamic Island फीचर का मजा, आ गया खास ऐप

Dynamic Island on Android: dynamicSpot app एंड्रॉइड स्मार्टफोन यूजर्स को डायनामिक आइलैंड के कुछ फीचर्स का अनुभव कराता है, जैसा यूजर्स iPhone 14 Pro या 14 Pro Max पर अनुभव करते हैं।

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 23 Sep 2022 03:44 PM
हमें फॉलो करें

Apple ने इस महीने की शुरुआत में इवेंट में iPhone 14 Pro मॉडल लॉन्च किए थे। नए प्रो आईफोन में एक वाइड पिल-शेप कटआउट है, जो एक छोटी पिल और एक पंच-होल कटआउट का कॉम्बीनेशन है। वाइड कटआउट को छिपाने के लिए, ऐप्पल ने एक सॉफ्टवेयर फीचर पेश किया जिसे डायनामिक आइलैंड कहा जा रहा है। यह फीचर बैकग्राउंड में चल रहे नोटिफिकेशन और टास्क के आधार पर नॉच को बड़ा-छोटा करता है। सोशल मीडिया वेबसाइट्स पर इस फीचर की खूब चर्चा हो रही है। एंड्रॉइड स्मार्टफोन में वर्तमान में यह सुविधा नहीं है और जबकि निर्माता इसे अपने डिवाइसेस पर लाने की योजना बना रहे हैं, Google Play Store पर एक नया ऐप Android यूजर्स को डायनामिक आइलैंड का मजा दे सकता है।

डायनामिकस्पॉट (dynamicSpot) नाम का यह ऐप एंड्रॉइड स्मार्टफोन यूजर्स को डायनामिक आइलैंड के कुछ फीचर्स का अनुभव कराता है। ऐप सभी फीचर्स को अनलॉक नहीं करता है, लेकिन कमोबेश वैसा ही है जैसा यूजर्स iPhone 14 Pro या 14 Pro Max पर अनुभव करते हैं।

एंड्रॉइड फोन में मिलेगा डायनामिक आइलैंड का मजा 
एंड्रॉइड प्ले स्टोर पर एक ऐप डायनामिकस्पॉट, ऐप्पल के फ्लैगशिप आईफोन 14 प्रो सीरीज फोन में पाए जाने वाले डायनामिक आइलैंड फीचर की नकल करता है। ऐप "आपको डायनामिक आइलैंड मिनी मल्टीटास्किंग फीचर देता है, जिससे लेटेस्ट नोटिफिकेशन या फोन स्टेटस में बदलाव को एक्सेस करना आसान हो जाता है।"

यूज करने के लिए करना होगा ये
एक बार इंस्टॉल हो जाने पर, यूजर्स को प्रदर्शित ऐप को खोलने के लिए काले पॉपअप पर टैप करना होगा, पॉपअप को विस्तारित करने के लिए इसे लंबे समय तक दबाएं और अधिक विवरण देखें। आप ऐप के जरिए म्यूजिक प्लेबैक को भी कंट्रोल कर सकते हैं। बेशक, यूजर्स को नोटिफिकेशन तक पहुंच प्राप्त करने के लिए ऐप को अनुमति प्रदान करने की आवश्यकता होगी। ऐप डेवलपर्स का दावा है कि वे कोई डेटा इकट्ठा नहीं करते हैं या किसी भी पर्सनल डिटेल को थर्ड पार्टी के साथ शेयर नहीं करते हैं।

ऐप यूजर्स को कुछ फीचर्स को कस्टमाइज करने की अनुमति देता है, जैसे कि एक ही समय में दो नोटिफिकेशन दिखाने की अनुमति देना। फोनएरेना की एक रिपोर्ट से यह भी पता चला है कि ऐप में कुछ प्रीमियम फीचर्स हैं, जैसे कि लॉक स्क्रीन पर डायनामिकस्पॉट सेट करना, बैटरी कम होने पर रिमाइंडर प्राप्त करना आदि। यह वर्तमान में उन लोगों के लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है जो आईफोन 14 प्रो मॉडल पर 1,29,900 रुपये खर्च किए बिना डायनेमिक आइलैंड का अनुभव करना चाहते हैं।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें
Advertisement