DA Image
Friday, November 26, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सक्या हुआ जब 20वीं मंजिल से फेंके गए iPhone 13 Pro और Nokia 3310; देखें चौंकाने वाला वीडियो

क्या हुआ जब 20वीं मंजिल से फेंके गए iPhone 13 Pro और Nokia 3310; देखें चौंकाने वाला वीडियो

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीArpit Soni
Sat, 16 Oct 2021 02:32 PM
क्या हुआ जब 20वीं मंजिल से फेंके गए iPhone 13 Pro और Nokia 3310; देखें चौंकाने वाला वीडियो

नोकिया फीचर फोन को लगभग अविनाशी बताया गया है, हालांकि, एक नए ड्रॉप टेस्ट से पता चला है कि इस संबंध में इन फोनों का एक नया प्रतिद्वंद्वी हो सकता है। Nokia 3310 का मुकाबला अभी Apple iPhone 13 Pro से हुआ है और परिणाम आपको चौंका सकते हैं।

एक यूट्यूबर ने किया ड्रॉप टेस्ट
इन दो उपकरणों के बीच विषम ड्रॉप टेस्ट कंपेरिजन TechRax नाम के एक टेक यूट्यूब चैनल से आया है। वीडियो में, उनके पास ऐप्पल का लेटेस्ट फ्लैगशिप है जो एक क्लास नोकिया डिवाइस के खिलाफ है जिसे बहुत टिकाऊ माना जाता है। ऐसे में परिणाम आपको पहले से ही स्पष्ट प्रतीत हो सकते हैं कि नोकिया स्पष्ट रूप से आसानी से जीत गया होगा, यह आश्चर्यजनक रूप से ऐसा नहीं था। हम नोकिया 3310 को सर्पिल सीढ़ी केस में ड्रॉप टेस्ट में सबसे पहले देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें- शानदार डील: HONOR Band 6 पर ₹1500 की छूट, अब इस कीमत में मिल रहा है दुनिया का पहला फुल स्क्रीन फिटबैंड

अपनी बारी के दौरान, फोन रेलिंग से टकराया और कई हिस्सों टुकड़ों में टूट गया। हालांकि, 3310 पूरी तरह से नहीं टूटा, बस कई लेगो जैसे टुकड़ों में अलग हो गया। दूसरी ओर, iPhone 13 प्रो को एक बार नहीं, दो बार नहीं, बल्कि तीन बार प्रभावशाली तरीके से गिराया गया। पहली बार गिराने में, आईफोन का पिछला ग्लास पैनल टूट गया था लेकिन फ्रंट पैनल अपेक्षाकृत खराब हो गया था।

दूसरे शब्दों में, सिरेमिक शील्ड वास्तव में काफी काम आई। हालांकि, दूसरी बार गिराने पर बॉटम राइट कॉर्नर पर डिस्प्ले टूट गया, जबकि रियर पैनल और बिखर गया। लेकिन यह अभी भी काफी परिणाम है, यह देखते हुए कि दूसरे ड्रॉप में डिवाइस spiral stair case में और भी नीचे गिर गया था। तीसरे और अंतिम ड्रॉप का आश्चर्यजनक रूप से डिवाइस पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा, सामने में बस कुछ और दरारें दिखाई दे रही थीं। इसके अलावा डिवाइस कमोबेश सामान्य लग रहा था और प्रदर्शन में कोई समस्या या कैमरे के साथ कोई समस्या नहीं थी। दुर्भाग्य से, नोकिया 3310 के भाग्य का खुलासा नहीं किया गया था, हालांकि, हम मान सकते हैं कि बॉडी के टूटने के बावजूद यह बच गया, क्योंकि पुराने फीचर फोन गिरने पर कीबोर्ड, बैटरी और बैक पैनल की एक साधारण असेंबली में टूट जाते हैं। फोन को नया जैसा बना दिया। लेकिन तीन बार ऊंचाई से गिरने के बावजूद ऐप्पल काम करता रहा।

आप भी देखिए ड्रॉप टेस्ट का वीडियो

 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें