DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बड़े काम के हैं ये Ghost App, जानिए क्या हैं इसके फंक्शन

ghost app

अगर आपने कभी अपने फोन की सेटिंग्स में जाकर एप की सूची देखी होगी तो वहां कई अनजाने एप के आइकन देखर आपको आश्चर्य जरूर हुआ होगा। इनमें से कुछ एप गूगल की तरफ से विशेष कार्य के लिए दिए जाते हैं, जिनके आइकन स्क्रीन या मेन्यू में नहं दिखता है। आइए जानते हैं इनके बारे में। 

गूगल की तरफ से ऐसे कुछ एप जरूर दिए जाते हैं, जिनके आइकन  स्क्रीन या मेन्यू में नहीं दिखते हैं लेकिन वह हमारे फोन के लिए महत्वपूर्ण कार्य पूरा करते हैं, जिनके बारे में यूजर को जरूर पता होना चाहिए। 

एंड्रॉयड एक्सेसब्लिटी सूट
इससे पहले इसे टॉक बैक के तौर पर जाना जाता था, जो दिव्यांग लोगों की मदद करता था। अब यह फोन को स्क्रीन पर चलने वाली चीजों की जानकारी उपलब्ध कराता है। इसके अलावा एक्सटर्नल डिवाइस के जरिए फोन को नियंत्रण कराने में मदद करता है।

एआर कोर 
गूगल ने एंड्रॉयड के लिए इस एप को हाल ही में लॉन्च किया था।  
यह एप अभी हाल ही में लॉन्च किया गया था। इस एप का मुख्य काम ऑग्यूमेंटेड रिएलिटी से संबंधित फंक्शन को उपलब्ध कराना है। आने वाले समय में यह एप और भी ज्यादा फोन में नजर आएगा। गौर करने वाली बात यह है कि यह एप एंड्रॉयड 7.0नूगा या उससे ऊपर के वर्जन पर काम करता है। 

ई सिम मैनेजर 
अगर आपके फोन में यह एप नजर आए तो घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह गूगल की तरह दिया जाता है। हालांकि अभी ईसिम आईफोन और एप्पल वॉच में है जबकि गूगल पिक्सल 2 और पिक्सल 3 में दिया गया है। ईसिम एक वर्चुअल सिम है जो फोन में इनबिल्ट होती है। इसकी मदद से टेलीकॉम ऑपरेटर आपको नेटवर्क कनेक्टिविटी उपलब्ध कराती है। 

एंड्रॉयड सिस्टम वेब व्यू
क्या आप जानते हैं कि कैसे फेसबुक,ट्विटर और अन्य एप्स के अंदर वेबपेज खुद ब खुद कैसे खुल जाता है। एंड्रॉयड सिस्टम वेब व्यू नाम का एप इसमें मदद करता है। दरअसल, यह सब चीजें खुलती तो क्रोम के अंदर है लेकिन, उसमें क्रोम एप नहीं खुलता है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Do not understand these apps as a Ghost app