DA Image
12 नवंबर, 2020|11:26|IST

अगली स्टोरी

WhatsApp के बीटा यूजर्स को मिला Disappearing Messages फीचर

whatsapp disappearing messages feature

WhatsApp ने पिछले हफ्ते Disappearing Messages फीचर की जानकारी दी थी और कहा था कि यह एक महीनें के अंदर आईओएस और एंड्रॉयड उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। अब व्हाट्सएप ने एंड्रॉयड बीटा यूजर के लिए Disappearing Messages फीचर रोल आउट करना शुरू कर दिया है।

व्हाट्सएप के आगामी फीचर्स की जानकारी देने वाले WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर व्हाट्सएप बीटा यूजर्स अब नए फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह फीचर रोल आउट के आधार पर जारी किया गया है। अभी व्हाट्सएप बीटा वर्जन 2.20.206.9 में यह फीचर उपलब्ध है और अन्य यूजर्स तक पहुंचने में इसको थोड़ा समय लगेगा। 

पढ़ेंः Garmin ने भारत में लॉन्च की दी स्मार्टवॉच, जानें Price और खूबियां

बीटा यूजर्स एप में जाकर यह जांच सकते हैं कि नया Disappearing Messages फीचर उन्हें अभी मिला है या नहीं। Contact Info में जाकर देख सकते हैं कि disappearing messages फीचर दिख रहा है या नहीं। ग्रुप चैट के लिए यूजर्स group info में जाकर देख सकते हैं। ऐसे में अगर एप में यह फीचर्स उपलब्ध है तो इसे टर्न ऑन किया जा सकता है और Disappearing Messages फीचर सक्रिय कर सकते हैं। एक बार इनेबल होने पर किसी चैट में भेजा गया मेसेज 7 दिन बाद अपने आप गायब हो जाएगा। ऐसा सिर्फ उन मैसेज के लिए होगा जो फीचर इनेबल होने के बाद भेजे जाएंगे।

पढ़ेंः iPhone 11 बना 2020 में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन

बता दें कि सात दिनों बाद मैसेज गायब होने पर भी मैसेज नोटिफिकेशन प्रीव्यू में दिखेगा। ऑरिजिनल टेक्स्ट मेसेज के गायब होने पर भी चैट में कोट किए और रिप्लाई किए गए मेसेज में टेक्स्ट दिखता रहेगा। यह मेसेज फॉरवर्डेड मैसेज के लिए भी नहीं काम करता है। अगर आपने कोई डिसअपीयरिंग मैसेज फॉरवर्ड किया है तो ऑरिजिनल चैट से गायब होने के बावजूद यह फॉरवर्डेड चैट में दिखता रहेगा। उपयोगकर्ता डिसअपीयरिंग मैसेज का बैकअप तैयार कर सकते हैं लेकिन चैट रीस्टोर होने के बाद भी यह नहीं दिखेगा। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Disappearing Messages in WhatsApp