DA Image
हिंदी न्यूज़ › गैजेट्स › अब घर पर बैठकर ही दे सकेंगे ऑडिशन, डायरेक्टर प्रकाश झा ने लॉन्च किया ऐप 'छुपे रुस्तम'
गैजेट्स

अब घर पर बैठकर ही दे सकेंगे ऑडिशन, डायरेक्टर प्रकाश झा ने लॉन्च किया ऐप 'छुपे रुस्तम'

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Nootan Vaindel
Sun, 16 Aug 2020 09:28 AM
अब घर पर बैठकर ही दे सकेंगे ऑडिशन, डायरेक्टर प्रकाश झा ने लॉन्च किया ऐप 'छुपे रुस्तम'

बॉलीवुड डायरोक्टर और प्रोड्यूसर प्रकाश झा ने एक ऐप लॉन्च किया है जिसका नाम है 'छुपे रुस्तम'। इस ऐप के ज़रिए वे भारत के छुपे टैलेंट को बाहर लाना चाहते हैं। जिससे पूरा देश अलग-अलग टैलेंट देख पाए। ये एक वीडियो प्लेटफॉर्म है। 130 करोड़ जनसंख्या वाले देश में कई लोग अपनी पहचान बनाने के लिए ज़िंदगियां गुज़ार देते हैं लेकिन उन्हें मौके नहीं मिल पाते। कास्टिंग एजेंसियों के बाहर लंबी कतारों और  छोटे पर्दे पर होने वाले रिएलिटी शोज़ ने निश्चित रूप से कई लोगों को अपने सपनों को सच करने में मदद की है। दृढ़ता के साथ लोग ऑडिशन तक पहुंच सकते हैं। लेकिन ये सब केवल कुछ लोगों की ही मदद कर पाते हैं।

घर बैठे दे सकेंगे ऑडिशन
प्रकाश झा ने ऐप लॉन्च पर कहा, "एक बड़ा अंतर अभी भी उन पेशेवरों के लिए मौजूद है जो 9 से 5 नौकरियां करते हैं और लंबी कतारों में खड़े नहीं हो सकते हैं। लेकिन बेहद प्रतिभाशाली हैं। इसके अलावा छोटे शहरों में प्रतिभाशाली युवा एक स्थायी कमाई के लिए प्रयास करते हैं जबकि उनमें प्रतिभा होती है। करियर बैकअप के बिना मुंबई के लिए सभी तरह की यात्रा करना एक बड़ी बात है। दिलचस्प बात यह है कि ग्रामीण भारत में भी ऐसी उज्ज्वल प्रतिभाएं हैं, जिन्हें अगर मौका दिया जाए, तो उनकी ख्याति बढ़ सकती है।" 

"लेकिन दुख की बात है कि सपने और आकांक्षाएं मंच की कमी के कारण अक्सर मर जाती हैं। इस अंतर को कम करने के लिए और प्रतिभा को बाहर हाजिर करने के लिए हमने मंच बनाने के एक सुविधाजनक तरीके को इस ऐप के रूप में तैयार किया है जहां लोग अपने घरों में बैठकर आराम से वीडियो साझा कर सकते हैं और प्रोडक्शन हाउस और निर्देशक उन वीडियोज़ के देख सकते हैं।"

ऐसे काम करेगा ऐप
छूपे रुस्तम भारत का पहला ऐसा मंच है जो यूजर्स को सिंगिंग, डांसिंग और ऐक्टिंग के ज़रिए अपने टैलेंट को दिखाने का मौका देता है. इसले लोगों का टैलेंट प्रोडक्शन हाउस और डायरेक्टर्स तक पहुंच सकेगा। अमिया महापात्रा इस इनोवेटिव आईडिया को लेकर आए और उसे  प्रकाश झा औप पीजेपी के सीईओ  के सामने पेश किया। इन दोनों को ही आईडिया बहुत पसंद आया और इस प्लेटफॉर्म को बनाने की तैयारी शुरू हो गई।

यह भी पढ़ें-डेटा एक्सजेन आईटी फर्म ने बताया अब कन्नड़ भाषा में भी बन सकेंगे इमेल, जानिए कैसे
इस ऐप पर आप न सिर्फ वीडियो शेयर कर सकते हैं हो बल्कि सिंगिंग, डांसिंग और एक्टिंग में होने वाले कॉम्पिटिशिन्स में हिस्सा भी ले सकते हैं। जिन लोगों को रूचि हो वो इस पर अपने वीडियो डाल सकते हैं और जिन लोगों को चुना जाएगा उन्हें एक अलग 'बे' में भेज दिया जाएगा। ये 'बे' सेक्शन डायरेक्टर और प्रोडक्शन हाउस के लिए है। इस ऐप पर कास्टिंग एजेंसियां और डायरेक्टर अपनी आवश्यकताओं को पोस्ट कर सकते हैं। आवश्यकताओं के अनुसार लोग वीडियो बनाकर पोस्ट करेंगे जिससे उन्हें फीचर होने में मदद मिलेगी।

 

संबंधित खबरें