Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Desh Ka Smartphone from Xiaomi become highest-selling Android phone of this year

7500 रुपये से कम कीमत वाला Redmi का ये फोन बना दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन

स्मार्टफोन मेकर कंपनी शाओमी (Xiaomi) सबसे ज्यादा स्मार्टफोन बेचने की लिस्ट में आ गई है। काउंटरपॉइंट रिसर्च ग्लोबल हैंडसेट मॉडल ट्रैकर (Counterpoint Research Global Handset Model Tracker) के मुताबिक,...

Himani Gupta लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली Mon, 24 May 2021 06:54 PM
हमें फॉलो करें

स्मार्टफोन मेकर कंपनी शाओमी (Xiaomi) सबसे ज्यादा स्मार्टफोन बेचने की लिस्ट में आ गई है। काउंटरपॉइंट रिसर्च ग्लोबल हैंडसेट मॉडल ट्रैकर (Counterpoint Research Global Handset Model Tracker) के मुताबिक, Xiaomi का Redmi 9A इस साल की पहली तिमाही में (Q1-2021) सबसे ज्यादा बिकने वाला एंड्रॉयड स्मार्टफोन (Highest-selling Android smartphone) बन गया है। रिसर्च रिपोर्ट के मुताबिक, 2021 की पहली तिमाही में Redmi 9A की बिक्री सबसे ज्यादा हुई है। वहीं बात करें रेवेन्यू कमाने की तो Samsung Galaxy S21 Ultra 5G इस मायने में आगे रहा। आपको बता दें कि पिछले साल शाओमी ने रेडमी 9ए को भारत में 'देश का स्मार्टफोन' की टैगलाइन के साथ लॉन्च किया था। 

 

बता दें कि वॉल्यूम लिस्ट में बजट सेगमेंट की डिवाइसेज को शामिल किया जाता है। रिसर्च रिपोर्ट के मुताबिक, Redmi 9A की सबसे ज्यादा बिक्री चीन और भारत में हुई। वहीं Redmi के इस फोन ने साउथ ईस्ट एशियाई मार्केट में भी  बढ़िया परफॉर्म किया, जिसके चलते शाओमी की ग्लोबल मार्केट में 150 डॉलर (करीब 11,000 रुपये) वाले प्राइस बैंड में जगह बनी रही। बता दें कि शाओमी ने इस सेगमेंट में 19 फीसदी मार्केट शेयर हासिल किया। वहीं Redmi 9A, Redmi 9 और Redmi Note 9 के मजबूत प्रदर्शन की वजह से भी Xiaomi को अपनी जगह बनाने में मदद मिली। 

 

Xiaomi Redmi 9A की कीमत 
Xiaomi Redmi 9A के 2जीबी रैम और 32जीबी स्टोरेज वाले वैरिएंट की कीमत 6,799 रुपये है। वहीं फोन का 3जीबी रैम और 32जीबी स्टोरेज मॉडल की कीमत 7,499 रुपये है। 

 

Xiaomi Redmi 9A के स्पेसिफिकेशन 
इस फोन में 6.53-inch IPS LCD डिस्प्ले दी गई है। फोन का एस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है। फोन में HD+ रिजॉल्यूशन दिया गया है। कंपनी ने डिवाइस को MediaTek Helio G25 ऑक्टा कोर चिपसेट के साथ पेश किया गया है। फोन को MIUI 12 के साथ पेश किया गया है जो एंड्रॉइड 10 ओएस आउट ऑफ द बॉक्स के साथ आता है। कंपनी ने फोन में 5,000mAh बैटरी दी है। फोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का कैमरा है। फोन के बैक में सिंगल रियर कैमरा है जो 13 मेगापिक्सल का है। 

 

ऐप पर पढ़ें