DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   गैजेट्स  ›  Citroen की पहली जबरदस्त SUV की डिलीवरी भारत में हुई शुरू, 50 हजार रुपये दे कर ले जाएं घर
ऑटो

Citroen की पहली जबरदस्त SUV की डिलीवरी भारत में हुई शुरू, 50 हजार रुपये दे कर ले जाएं घर

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली Published By: Himani Gupta
Sat, 24 Apr 2021 01:35 PM
Citroen की पहली जबरदस्त SUV की डिलीवरी भारत में हुई शुरू, 50 हजार रुपये दे कर ले जाएं घर

Citroen ने भारतीय बाजार में अपनी नई C5 Aircross एसयूवी (SUV) की डिलीवरी शुरू कर दी है। कंपनी की इस फ्लैगशिप एसयूवी की बुकिंग लगभग एक महीने पहले ही शुरू गई थी। बता दें कि C5 Aircross एसयूवी Citroen का भारतीय बाजार में पहला प्रोडक्ट है। इस SUV को ग्राहक 50,000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर आसानी से बुक कर सकते हैं। भारत में Citroen C5 Aircross को दो वेरिएंट्स - फील और शाइन में पेश किया जाएगा। इस प्लान के तहत कंपनी अपनी इस एसयूवी पर पांच साल की सर्विस दे रही है, जिसमें कार का नियमित रखरखाव, एक्सटेंडेड वारंटी, रोड साइड असिस्टेंस और भी बहुत कुछ शामिल होगा। 

 

ये भी पढ़ें:- Honda Cars का बड़ा फैसला, 2040 के बाद बेचेगी सिर्फ इलेक्ट्रिक गाड़ियां

 

Citroen C5 Aircross SUV की कीमत 
फ्लैगशिप C5 Aircross एसयूवी को दिल्ली में 29.90 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है। यह इस एसयूवी की इंट्रोडक्ट्री कीमत है जिसे भविष्य में बढ़ाया जा सकता है। C5 Aircross एसयूवी के फील मोनो-टोन वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 29,90,000 रुपये है। वहीं बाइ-टोन वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 30,40,000 रुपये है। 

 

Citroen C5 Aircross SUV के फीचर्स
इस एसयूवी के इंजन की बात करें तो ये 2.0-लीटर डीजल इंजन का प्रयोग करेगी जो 3750 आरपीएम पर 176bhp की मैक्सिमम पावर और 2000 आरपीएम पर 400nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम हो सकता है। Citroen C5 को 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा। ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में वायर कंट्रोल के द्वारा शिफ्ट और पार्क की सुविधा होगी। C5 एयरक्रॉस का माइलेज भी शानदार है। कंपनी का दावा है कि Cirtoen C5 एयरक्रॉस एसयूवी 18.6 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी।

 

ये भी पढ़ें:- Mahindra Thar के लिए करना होगा 2022 का इंतजार, 1 साल तक पहुंचा वेटिंग पीरियड

 

Citroen C5 Aircross के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें 18 इंच के एलॉय व्हील, ऑटो हेडलैम्प, कलाइमेट कंट्रोल, 8 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम, एक 12.3 इंच का पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पैनोरमिक सनरूफ, ऑटो एडजेस्टेबल रियर सीटें, हैंड्स-फ्री टेलगेट, रियर एसी वेंट, दो ड्राइविंग मोड्स आदि को शामिल किया है।  C5 पार्क असिस्ट फीचर के साथ भी आएगा जो एसयूवी को पार्क करने में आपकी मदद करेगा। C5 एयरक्रॉस खुद को चलाने में सक्षम होगा और आपको सिर्फ एक्सीलरेटर दबाना और ब्रेक लगाना होगा।

संबंधित खबरें