फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सडब्बा टीवी भी बना जाएगा HD Smart TV; भारत में गूगल लाया सस्ता डिवाइस

डब्बा टीवी भी बना जाएगा HD Smart TV; भारत में गूगल लाया सस्ता डिवाइस

Chromecast with Google TV HD: अब स्मार्ट टीवी खरीदने के लिए आपको भारी भरकम रकम खर्च नहीं करना पड़ेगी। गूगल ने साधारण टीवी को स्मार्ट बनाने वाला सस्ता डिवाइस भारत में लॉन्च कर दिया है।

डब्बा टीवी भी बना जाएगा HD Smart TV; भारत में गूगल लाया सस्ता डिवाइस
Arpit Soniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 23 Sep 2022 09:41 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अब स्मार्ट टीवी खरीदने के लिए आपको भारी भरकम रकम नहीं खर्च करना पड़ेगी। गूगल ने साधारण टीवी को स्मार्ट बनाने वाला अपना सस्ता डिवाइस भारत में लॉन्च कर दिया है। दरअसल, गूगल ने एक नया Chromecast लॉन्च किया है जो कुछ समय पहले लॉन्च किए गए क्रोमकॉस्ट विद गूगल टीवी (4K) से बेहद सस्ता है। नया डिवाइस 1080p वीडियो स्ट्रीमिंग सपोर्ट प्रदान करता है और इसकी कीमत केवल 4,199 रुपये है। बता दें कि यह एक इंट्रोडक्टरी प्राइस है और केवल कुछ ही समय के लिए है, बाद में डिवाइस की कीमत 4,499 रुपये हो जाएगी।
 
सस्ता होने के बावजूद, गूगल इसके साथ एक रिमोट प्रदान करता है, जिसका मतलब है कि आपको हर समय अपना स्मार्टफोन यूज करने की जरूरत नहीं है। इसमें एचडीआर और ढेर सारे स्ट्रीमिंग ऐप्स क सपोर्ट के साथ बहुत कुछ मिलता है। चलिए डिटेल में जानत हैं सबकुछ...

Chromecast with Google TV (HD) की खासियत
गूगल क्रोमकॉस्ट विद गूगल टीवी (HD) 1080p रिजॉल्यूशन और HDR सपोर्ट के साथ आता है। डिवाइस का डिजाइन क्रोमकॉस्ट विद गूगल टीवी (4K) जैसा ही है। इसके साथ जो रिमोट आता है उसका डिजाइन भी वैसा ही है, जो व्हाइट कलर में है। डिवाइस कई स्ट्रीमिंग सर्विसेस जैसे नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो, डिज़्नी प्लस, यूट्यूब, ऐप्पल टीवी प्लस और अन्य का सपोर्ट करता है। इसमें गूगल प्ले स्टोर का सपोर्ट भी है, यानी आप सीधे प्लेस्टोर से ऐप्स और गेम डाउनलोड कर सकते हैं। इसमें 8GB स्टोरेज क्षमता है और इसमें गूगल असिस्टेंट के लिए भी सपोर्ट है।

अमेजन सेल: ₹2599 में साधारण TV बनेगा Smart; सालभर के लिए 3 OTT सब्सक्रिप्शन FREE

यह मल्टी-रूम प्लेबैक की पेशकश करने वाले नेस्ट स्पीकर के साथ भी काम करता है। इसका मतलब है कि आप अपने घर पर कई नेस्ट स्पीकर से म्यूजिक चला सकते हैं। Android और iOS ऐप्स के साथ स्क्रीन मिररिंग भी संभव है। यह ऑडियो के लिए डॉल्बी डिजिटल और डॉल्बी एटमॉस को सपोर्ट करता है। पोर्ट की बात करें तो इसमें यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया गया है। यह एक एचडीएमआई पोर्ट, पावर एडॉप्टर, एक रिमोट और AAA एल्कलाइन बैटरी के साथ भी आता है।

4K मॉडल से 2,200 रुपए सस्ता
क्रोमकॉस्ट विद गूगल टीवी के HD मॉडल की कीमत 4K मॉडल से 2,200 रुपए कम है। क्रोमकॉस्ट विद गूगल टीवी (4K) की भारत में कीमत 6,399 रुपये है और यह पिछले कुछ समय से बिक रहा है। 4,199 रुपये की कम कीमत के एचडी मॉडल निश्चित रूप से अमेजन फायरटीवी स्टिक को चुनौती देगा। अगर आप नए एचडी क्रोमकास्ट खरीदना चाहते हैं तो यह फ्लिपकार्ट पर फ्लिपकार्ट बिग बिलियन डेज़ सेल में उपलब्ध है।

epaper