Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़change these settings to get 5g network in your phone as jio rolled out 5g in MP now - Tech news hindi

यहां भी मिलने लगी Jio की 5G स्पीड, क्या आपने बदलीं सेटिंग्स? देखें शहरों की पूरी लिस्ट

भारत की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने अब भोपाल और इंदौर में भी 5G नेटवर्क रोलआउट कर दिया है। कंपनी का लक्ष्य दिसंबर, 2023 तक पैन-इंडिया 5G सेवाएं देने का है और तेजी से यह रोलआउट हो रहा है।

Pranesh Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीFri, 30 Dec 2022 11:16 AM
हमें फॉलो करें

भारत में 5G रोलआउट की प्रक्रिया तेजी से चल रही है और रिलायंस जियो ने अपनी 5G सेवा मध्य प्रदेश में भी लॉन्च कर दी है। कंपनी ने बताया है कि अब इंदौर और भोपाल में भी रिलायंस जियो सब्सक्राइबर्स को 5G कनेक्टिविटी का फायदा मिलेगा। हाल ही में जियो ने 11 नए शहरों में अपना 5G रोलआउट पूरा होने की जानकारी दी थी। 

भोपाल और इंदौर में 5G सेवाएं लॉन्च होने की जानकारी देते हुए रिलायंस जियो ने बताया कि जनवरी, 2023 में मध्य प्रदेश के बड़े शहरों में यूजर्स को Jio True 5G नेटवर्क का ऐक्सेस मिलने लगेगा। इन शहरों में जबलपुर और ग्वालियर जैसे नाम शामिल हैं। इसके अलावा दिसंबर, 2023 तक राज्य के सभी छोटे-बड़े शहरों और गांवों तक 5G सेवाएं मिलने लगेंगी। 

यह भी पढ़ें: अगले साल हर जियो यूजर को मिलेगी 5G स्पीड, मुकेश अंबानी ने दी गुड न्यूज

बीते दिनों 11 नए शहरों में मिलीं सेवाएं
हाल ही में रिलायंस जियो ने एकसाथ 11 शहरों में True 5G नेटवर्क रोलआउट की घोषणा की थी। इन शहरों में लखनऊ, त्रिवेंद्रम, मैसूरु, नासिक, औरंगाबाद, चंडीगढ़, मोहाली, पंचकुला, जीरकपुर, खरार और डेराबस्सी शामिल हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बीते दिनों कहा कि कंपनी 2023 में 5G रोलओवर की प्रकिया पूरी कर लेगी।

इन शहरों में मिल रहा है जियो 5G नेटवर्क
भारत के जिन शहरों में जियो की 5G सेवाएं मिलना शुरू हो गई हैं, उनमें दिल्ली, गाजियाबाद, गुरुग्राम, नोएडा, पुणे, नाथद्वारा, कोच्चि, गुजरात के सभी 33 जिला मुख्यालय, विशाखापत्तनम, मुंबई, कोलकाता, वाराणसी, चेन्नई, मैसूर, नासिक, औरंगाबाद, चंडीगढ़, मोहाली, पंचकुला, भोपाल, जीरकपुर, खरार, डेराबस्सी, बेंगलुरु, हैदराबाद, तिरुमाला, विजयवाड़ा, गुंटूर, लखनऊ, इंदौर और त्रिवेंद्रम शामिल हैं।

अपने फोन में फौरन बदलें ये सेटिंग्स
5G सेवाएं ऐक्सेस करने के लिए 5G स्मार्टफोन होना जरूरी है, जिसके बाद अलग से कोई नया सिम या प्लान नहीं लेना होगा। जरूरी है कि आपने फोन की नेटवर्क सेटिंग्स में 5G का चुनाव किया हो। अपने 5G फोन की सेटिंग्स में जाएं और Network Settings में जाने के बाद आपको 'Preferred Network Type' में '5G' या फिर '5G Only' का चुनाव करना होगा।

ऐप पर पढ़ें