Wednesday, January 26, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सटेस्ला कार को पिघलाकर बनाया iPhone, ओरिजनल मॉडल से बस इतना महंगा

टेस्ला कार को पिघलाकर बनाया iPhone, ओरिजनल मॉडल से बस इतना महंगा

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीArpit Soni
Fri, 26 Nov 2021 07:42 PM
टेस्ला कार को पिघलाकर बनाया iPhone, ओरिजनल मॉडल से बस इतना महंगा

इस खबर को सुनें

आप सोने से बने स्मार्टफोन देखा होगा, हीरों से जड़ा स्मार्टफोन भी देखा होगा लेकिन क्या आपने कभी कार की बॉडी से बना फोन देखा या सुना है। शायद नहीं, लेकिन एक रूसी कंपनी कैवियर ने यह कारनामा कर दिखाया है। कैवियर अपने प्रीमियम प्रोडक्ट्स के लिए दुनियाभर में मशहूर है और अब कंपनी ने एक कार को पिघलाकर एक फोन तैयार किया है, वो भी कोई ऐसी-वैसी कार नहीं है बल्कि दुनिया की सबसे पॉपुलर इलेक्ट्रिक कार टेस्ला मॉडल 3 को पिघलाकर फोन की बॉडी बनाई गई है। है ना कमाल की खबर, चलिए डिटेल में जानते हैं सबकुछ

दरअसल, कैवियार ने अपने कुछ दिलचस्प नए प्रोडक्ट जारी किए हैं। कंपनी ने अब स्पेसएक्स और टेस्ला के सीईओ, एलन मस्क के बस्ट (मूर्ति) के साथ के साथ एक नई हाई-एंड कस्टम ऐप्पल आईफोन 13 प्रो सीरीज लॉन्च की है। दोनों कस्टम आइटम एक दूसरे से काफी अलग हैं, लेकिन दोनों में एक चीज कॉमन है, वो ये कि दोनों की बॉडी टेस्ला कार का पिघला कर बनाई गई है।

सबसे पहले कस्टम आईफोन की बात करें तो रूस की लग्जरी सामान बनाने वाली कंपनी ने एक नए iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max Electro की घोषणा की है। यह मॉडल लेटेस्ट कस्टमाइज्ड आईफोन 13 हैंडसेट है, जो कंपनी के पोर्टफोलिया जिसमें रोलेक्स इंस्पायर्ड, गोल्ड प्लेटेड और एक डायनासोर टूथ स्पोर्टिंग आईफोन 13 प्रो मॉडल की लाइनअप में शामिल होता है। हालांकि, इस वेरिएंट की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसका फ्रेम ब्लैक पीवीडी कोटिंग के साथ टाइटेनियम से बना है।

99 टेस्ला इलेक्ट्रो मॉडल बना रही है कंपनी
इसके अलावा, बॉडी में एक व्हाइट शॉक रेजिस्टेंट कंपोजिट मटेरियल और एक एल्यूमीनियम पैनल भी है। यह मटेरियल टेस्ला कार की बॉडी से बनाया गया है और इसमें एलन मस्क, टेस्ला लोगो और कार की नक्काशी भी की गई है। कंपनी केवल 99 टेस्ला इलेक्ट्रो मॉडल बना रही है, जिसका बेस मॉडल की शुरुआती कीमत 6,760 यूएस डॉलर (लगभग 5 लाख रुपये) है। इस प्रोडक्ट के साथ, कैवियार ने एक एलोन मस्क बस्ट भी लॉन्च किया है, जिसमें डबल गोल्ड प्लेटेड प्लैग के साथ एक काले संगमरमर का बेस है, जिसमें बस्ट का सीरियल नंबर है, क्योंकि इसकी केवल 27 यूनिट बनाई जाएंगी। बता दें कि भारत में iPhone 13 Pro की शुरुआती कीमत लगभग 1.20 लाख रुपये और iPhone 13 Pro Max की शुरुआती कीमत लगभग 1.20 लाख रुपये है।

2.40 लाख की है एलन मस्क की छोटी मूर्ति प्रतिमा


यह बस्ट भी एक टेस्ला मॉडल 3 के मेटल पार्ट्स से बना है जो हुड, दरवाजे और अन्य भाग से रीमेल्ट किए गए थे। एलन मस्क की इस छोटी मूर्ति को खरीदने के लिए इक्छुक खरीदार को 3,220 अमेरिकी डॉलर (2.40 लाख रुपये) खर्च करना होगा। आप अधिक डिटेल के लिए आप नीचे दिए वीडियो भी देख सकते हैं।

epaper

संबंधित खबरें