अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आज से पूरे देश में लागू व्हाट्सएप का नया आदेश

The rise in use of WhatsApp was driven by deeper penetration of mobile internet and the falling cost

इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप पर अब आप एक मैसेज को पांच से ज्यादा लोगों को फॉरवर्ड नहीं कर पाएंगे। इसकी जानकारी कंपनी ने बयान जारी करते हुए कहा कि पूरे देश में इस तरह की व्यवस्था बुधवार से लागू हो गई है। दरअसल, व्हाट्सएप पर लगातार फैलाए जा रहे अफवाह और मॉब लिंचिंग की घटनाओं को रोकने के लिए कंपनी इस फीचर की टेस्टिंग कर रही है। इस फीचर के बाने के बाद कई सारे ग्रुप में मैसेज नहीं कर पाएंगे। 

नया अपडेट आने के बाद व्हाट्सएप पर मैसेज को तुरंत फॉरवर्ड भी नहीं किया जा सकेगा। इसके लिए एक समय सीमा तय की जा रही है। साथ ही भारतीय यूजर जहां एक बार में सिर्फ 5 ग्रुप में ही किसी मैसेज को फॉरवर्ड कर सकेंगे, वहीं अन्य देशों के यूजर एक बार में 20 अलग-अलग ग्रुप में किसी मैसेज या वीडियो का फॉरवर्ड कर सकेंगे। बता दें कि भारत में व्हाट्सएप पर दुनिया के किसी भी देश के मुकाबले सबसे ज्यादा वीडियो और मैसेज फॉरवर्ड किए जाते हैं।

इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय द्वारा 3 जुलाई को व्हाट्सएप को पहला नोटिस जारी किया था। सरकार ने कहा था कि व्हाट्सएप पोस्ट रोकने के खिलाफ समुचित कदम नहीं उठा रहा है। केंद्र सरकार ने व्हाट्सएप को दूसरी बार नोटिस जारी किया है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:can not forward a WhatsApp message to more than 5 people hindi news