अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मिली नई तरकीब खुद फेसबुक पोस्ट ट्विटर पर हो जाएंगे ट्वीट

twitter and facebook

फेसबुक ने दो अगस्त को ट्वीट करके जानकारी दी थी कि फेसबुक ने अपने प्लेटफॉर्म पर पोस्ट होने वाले ट्वीट और रिट्वीट को बंद कर दिया है। फेसबुक ने घोषणा की है कि  पब्लिक एक्शन परमिशन के जरिए 60 हजार से ज्यादा एप यूजर की इजाजत लेकर खुद ब खुद पोस्ट कर देते थे जिनमें से एक ट्विटर भी शामिल था। अब फेसबुक इसके लिए ट्विटर जैसा ही फीचर लेकर आया है, जिसकी मदद से फेसबुक पोस्ट खुद ब खुद ट्विटर पर पोस्ट हो जाएंगे। आइए विस्तार से जानते हैं इसके बारे में। 

फेसबुक ने अपने फ्लेटफॉर्म पर ट्विटर प्रोफाइल से लिंक करने का नया फीचर एक्टीवेट किया है। इसे सक्रिय करने के बाद यूजर के पोस्ट को खुद ब खुद ट्विटर पर साझा हो जाएंगे। साथ ही फेसबुक ने कहा है कि इसमें यूजर की प्राइवेसी का खास ध्यान रखा गया है। कंपनी के मुताबिक, यूजर जिन पोस्ट को पब्लिक करके पोस्ट करेंगे वह ट्विटर पर पोस्ट हो जाएंगी, जबकि जिन्हें कस्टम या सिर्फ मी पर क्लिक करके पोस्ट करेंगे वह ट्विटर पर नहीं जाएंगी। साथ ही फेसबुक ने यह भी कहा है कि फेसबुक किसी भी ट्विटर अकाउंट के डायरेक्ट मैसेज और टाइम लाइन को रिकॉर्ड नहीं करेगा।

ऐसे करें इस्तेमाल 
इस फीचर का फायदा उठाने के लिए सबसे पहले अपने फेसबुक अकाउंट को खोलें या फिर अपने ब्राउजर में  https://www.facebook.com/twitter टाइप करें। इससे स्क्रीन पर Link My Profile to Twitter स्क्रीन पर नजर आएगा, उस पर क्लिक कर दें। इसके बाद एक नई स्क्रीन खुलेगी जिसमें, ऑथोराइज एप पर क्लिक करने को कहेगा। गौर करें कि इसके नीचे वह सभी चीजें लिखी होंगी जिन्हें यह सेवा इस्तेमाल करेंगी और उनकी भी सूची होगी जिनका इस्तेमाल यह फीचर नहीं करेगा। ऑथोराइज एप पर क्लिक करने के बाद नई स्क्रीन खुलेगी, जिसमें 'लिंक विद ट्विटर' के नीचे एक सूची होगी। इस सूची में उन आइटम के नाम हैं जो ट्विटर पर पोस्ट हो सकते हैं, इसमें से आप चाहें तो कुछ आइटम को हटा भी सकते हैं। सबसे नीचे दिए गए सेव चैंज पर क्लिक करने के बाद यूजर इस फीचर का फायदा उठा सकते हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Can not automatically cross-post your Tweets on Facebook Heres the solution hindi