फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सOnePlus का सपना पूरा: आधी से भी कम कीमत में मिल रहा ये 34 हजार का फोन; देखें डील

OnePlus का सपना पूरा: आधी से भी कम कीमत में मिल रहा ये 34 हजार का फोन; देखें डील

अब आपका OnePlus फोन खरीदने का सपना पूरा हो सकता है। दरअसल, ब्रांड का दमदार स्मार्टफोन OnePlus 9R बंपर डिस्काउंट के साथ मिल रहा है। ग्राहक इसे पूरे 18 हजार कम में खरीद सकते हैं। देखें डील की डिटेल

OnePlus का सपना पूरा: आधी से भी कम कीमत में मिल रहा ये 34 हजार का फोन; देखें डील
Arpit Soniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 13 Apr 2022 06:58 PM
ऐप पर पढ़ें

अब आपका OnePlus फोन खरीदने का सपना पूरा हो सकता है। दरअसल, ब्रांड का दमदार स्मार्टफोन OnePlus 9R बंपर डिस्काउंट के साथ मिल रहा है। वनप्लस 9R अभी भी अमेजन पर 33,999 रुपये के डिस्काउंट प्राइस पर मिल रहा है। फोन को मार्च 2021 में 39,999 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया गया था। ई-कॉमर्स साइट ग्राहकों को इस प्रीमियम स्मार्टफोन पर 6,000 रुपये का डिस्काउंट दे रही है। इसके अलावा, आप 12,050 रुपये तक के एक्सचेंज बोनस का भी लाभ उठा सकते हैं, जिसके बाद आप इस फोन को काफी कम कीमत में खरीद पाएंगे। देखा जाए तो अगर एक्सचेंज बोनस और डिस्काउंट दोनों का लाभ ले लिया जाए, तो फोन की कीमत मात्र 15,949 रुपये रह जाती है, यानी पूरे 18,050 रुपये की बचत। लेकिन ध्यान रखें कि एक्सचेंज बोनस की वैल्यू आपके वर्तमान फोन की कंडीशन और मॉडल पर निर्भर करेगी।

OnePlus 9R या OnePlus 10R?
अब, मन में यह सवाल आता है कि क्या आपको OnePlus 9R खरीदना चाहिए या OnePlus 10R का इंतजार करना चाहिए। अगर आपको एक्सचेंज ऑफर के साथ यह 30,000 रुपये से कम में मिल रहा है तो यह खरीदने लायक है। यह 30,000 रुपये से कम के कुछ मिड-रेंज फोन की तुलना में बेहतर ओवरऑल परफॉर्मेंस की पेशकश करेगा। डिवाइस में एक शक्तिशाली स्नैपड्रैगन 870 चिप, एक अच्छा AMOLED डिस्प्ले और एक दमदार 4500mAh की बैटरी है। कंपनी बॉक्स में 65W फास्ट चार्जर भी बंडल करती है। लेकिन, जो लोग 35,000 रुपये से अधिक खर्च कर सकते हैं और कुछ और हफ्तों तक इंतजार कर सकते हैं, उन्हें पुराने मॉडल के बजाय नए वनप्लस 10R पर विचार करना चाहिए।

बेशक, OnePlus 10R की कीमत OnePlus 9R से ज्यादा होगी। लेकिन इस फोन के साथ, एक बेहतर कैमरा सेटअप, लेटेस्ट सॉफ्टवेयर, एक बड़ा डिस्प्ले और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा, जैसा कि लीक से पता चलता है। कथित तौर पर नए मॉडल में वही कैमरा सेटअप होगा जो OnePlus 9RT ऑफर करता है। तो, कोई इसी तरह के परिणाम की उम्मीद कर सकता है।

भारत में कब लॉन्च होगा OnePlus 10R?
वनप्लस 10R रास्ते में है और उम्मीद है कि जल्द ही भारत में इसकी शुरुआत होगी। कंपनी ने घोषणा की है कि वह 28 अप्रैल को एक नए इवेंट की मेजबानी करेगी, और टीज़र से पता चलता है कि वनप्लस दो फोन और वायरलेस इयरफ़ोन का एक नया सेट लॉन्च कर सकता है। टिप्सटर अभिषेक यादव दावा कर रहे हैं कि इवेंट में हमें OnePlus 10R, OnePlus Nord CE 2 Lite 5G, और Nord Buds TWS इयरफ़ोन की लॉन्चिंग देखने को मिलेगी।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि वनप्लस ने अभी तक आधिकारिक तौर पर स्मार्टफोन के नाम की पुष्टि नहीं की है और केवल उसी का एक टीज़र शेयर किया है। अब तक के लीक से हिंट मिलता है कि उनमें से एक 10R मॉडल होगा क्योंकि अमेज़न ने गलती से एक अपकमिंग वनप्लस फोन स्पॉन्सर्ड कर दिया था, जो टिपस्टर का दावा 10R है। 91मोबाइल्स यह भी दावा कर रहा है कि वनप्लस इंडिया के सीईओ नवनीत नाकरा ने हिंट दिया है कि वही डिवाइस मीडियाटेक 8100 चिप द्वारा संचालित होगा।

रोज 3GB डेटा और 84 दिन की वैलिडिटी: दिल जीत लेंगे ये 10 प्रीपेड प्लान; सबसे सस्ता ₹359 का

OnePlus 10R के स्पेक्स (लीक)
- लीक से पता चलता है कि यह स्नैपड्रैगन चिपसेट के बजाय मीडियाटेक चिप पैक करने वाला वनप्लस का पहला नंबर सीरीज फोन होगा। इसके पूर्ववर्ती, OnePlus 9R में भी स्नैपड्रैगन 870 चिप का उपयोग किया गया है। वर्तमान में, कंपनी केवल सस्ती Nord सीरीज के साथ MediaTek पेश कर रही है।

- टिप्सटर योगेश बराड़ का दावा है कि OnePlus 10R में बड़ा 6.7-इंच FHD+ E4 AMOLED डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आएगा। हैरानी की बात यह है कि इसमें अलर्ट स्लाइडर नहीं हो सकता है। अब तक कंपनी ने इस फीचर को प्रीमियम फोन के साथ ही ओरिजिनल नॉर्ड सीरीज के साथ पेश किया है। यह 3.5 मिमी हेडफोन जैक को छोड़ने के लिए भी कहा जा रहा है। डिवाइस में कथित तौर पर स्टीरियो स्पीकर के साथ स्टीरियो स्पीकर होंगे।

- वनप्लस हैंडसेट को दो वेरिएंट में पेश करने का फैसला कर सकता है। एक में 150W चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4500mAh की बैटरी हो सकती है, जबकि दूसरे में 80W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh की बैटरी होने की बात कही गई है। यह संभवतः Android 12 OS के साथ शिप होगा।

- जैसा कि ऊपर बताया गया है, OnePlus 10R में कथित तौर पर OnePlus 9RT का कैमरा सेटअप होगा। पीछे की तरफ, OIS सपोर्ट वाला 50-मेगापिक्सल का Sony IMX766 सेंसर, 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर हो सकता है। फ्रंट में 16-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है।

Apple लवर्स की बल्ले-बल्ले: इतनी होगी iPhone 14 Series की कीमत! देखें

भारत में इतनी होगी OnePlus 10R की कीमत!
- OnePlus 10R की भारत में कीमत लगभग 40,000 रुपये होने की उम्मीद है। OnePlus 9R को मूल रूप से देश में 39,999 रुपये में लॉन्च किया गया था और नए की कीमत इसी रेंज में होने की उम्मीद है। ब्रांड पहले से ही अधिक शक्तिशाली चिप के साथ OnePlus 9RT को 42,999 रुपये में बेच रहा है।

- इसके अलावा, यह कहा जा रहा है कि OnePlus 10R चीन में अलग-अलग ब्रांडिंग के साथ आएगा। कंपनी एक नई वनप्लस ऐस सीरीज़ पेश कर सकती है क्योंकि इसे चीनी सोशल मीडिया साइट वीबो पर देखा गया है।

epaper