Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Bumper shopping in Flipkart sale total phones sold are taller than 1000 Burj Khalifa - Tech news hindi

Flipkart पर हुई बंपर सेल, इतने फोन बिके कि 1000 बुर्ज खलीफा भी छोटी

ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट Flipkart पर 8 दिनों की सेल खत्म हो गई है। 3 अक्टूबर से 10 अक्टूबर तक चली Flipkart Big Billion Days सेल में स्मार्टफोन और इलेक्ट्रॉनिक सामान के साथ ढेरों प्रोडक्ट्स को छूट पर...

Vishal Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 11 Oct 2021 11:34 AM
हमें फॉलो करें

ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट Flipkart पर 8 दिनों की सेल खत्म हो गई है। 3 अक्टूबर से 10 अक्टूबर तक चली Flipkart Big Billion Days सेल में स्मार्टफोन और इलेक्ट्रॉनिक सामान के साथ ढेरों प्रोडक्ट्स को छूट पर बेचा गया है। अब सेल खत्म होने के बाद फ्लिपकार्ट ने बिक्री के आंकड़े जारी किए हैं, जिनमें से कुछ सच में चौंकाने वाले हैं। फ्लिपकार्ट की मानें तो ग्राहकों ने कुल खरीदारी से 115,000,000,000 रुपये की बचत की है। 

1000 बुर्ज खलीफा से ज्यादा फोन बिके
फ्लिपकार्ट ने दावा किया है कि सेल के दौरान इतने स्मार्टफोन बिके हैं कि उनकी लंबाई 1000 बुर्ज खलीफा से भी ज्यादा हो जाएगी। सेल में सिर्फ फोन ही नहीं, स्मार्टवॉच को भी खूब खरीदा गया है। वेबसाइट पर हर सेकेंड 2 स्मार्टवॉच बिकी हैं। इतना ही नहीं, सेल में इतने जूते खरीदे गए कि उनके बॉक्स का कुल साइज माउंट एवरेस्ट की ऊंचाई से 100 गुना है। 

वानखेड़े स्टेडियम जितने बिके सोफे
फोन के अलावा फ्लिपकार्ट पर होम अप्लायंसेस भी बढ़िया ऑफर पर बेचे गए हैं। यही वजह है कि सेल में इतने सोफे बिके जो मुंबई में स्थित वानखेड़े स्टेडियम की सीटिंग कपैसिटी के बराबर हैं। बता दें कि यह भारत के सबसे पॉप्युलर स्टेडियम में से एक है, जो 33,108 दर्शकों की क्षमता वाला है। इसके अलावा, मैट्रेस भी इतने खरीदे गए जो 25 फुटबॉल स्टेडियम को कवर कर सकते हैं। 

24 घंटे में 1.2 लाख चोकलेट बार
Flipkart सेल में ग्राहकों ने खाने-पीने के सामान भी खूब खरीदे हैं। वेबसाइट के मुताबिक, 1 घंटे में जितनी चाय बिकी है उससे 50 लाख कप चाय बनाई जा सकती है। वहीं, 24 घंटों में ही 1.2 लाख चॉकलेट बार खरीदी गई हैं। सेल में जितना कुकिंग ऑइल बिका है, वह फ्रेंच फ्राइज की 9 लाख प्लेट फ्राई करने के लिए पर्याप्त होगा। इसके साथ ही, 15 ब्लू व्हेल के वजन जितना आटा और दाल बिकी है। 

ऐप पर पढ़ें