Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़BSNL vs Jio 247 rupee offer 30 days validity 90GB data free calling unlimited sms and other benefits best plan

Jio vs BSNL: रोज 9 रुपये से कम खर्च कर पाएं 3GB डेटा और फ्री कॉलिंग, जानिए कौनसा प्लान है बेस्ट?

सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL और प्राइवेट टेलिकॉम कंपनी Jio के बीच में हमेशा ग्राहकों को सबसे सस्ते प्लान्स ऑफर करने की होड़ लगी रहती है। इस कड़ी में जियो ने कुछ ही दिन पहले बीएसएनएल के 247 रुपये के प्लान...

Himani Gupta लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली Thu, 24 June 2021 12:48 PM
हमें फॉलो करें

सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL और प्राइवेट टेलिकॉम कंपनी Jio के बीच में हमेशा ग्राहकों को सबसे सस्ते प्लान्स ऑफर करने की होड़ लगी रहती है। इस कड़ी में जियो ने कुछ ही दिन पहले बीएसएनएल के 247 रुपये के प्लान को टक्कर देने के लिए 247 रुपये का प्लान लॉन्च किया है। जियो का ये प्लान उन लोगों के लिए बेहद खास हैं जो हर रोज बिना किसी लिमिट के डेटा का इस्तेमाल करना चाहते हैं। वहीं BSNL ने कुछ समय पहले ही अपने 247 रुपये के प्रीपेड प्लान में मिलने वाले बेनेफिट्स में बदलाव किया है। BSNL की यह प्लान 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। तो आइए आपको तुलना कर के डिटेल में बताते हैं कि जियो और बीएसएनएल में किसका 247 रुपये वाला प्लान बेस्ट है। 

 

Jio के 247 रुपये वाले प्लान के बेनेफिट्स  
रिलायंस जियो के 247 रुपये वाले प्लान के साथ 30 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इस प्लान में यूजर्स को टोटल 25GB डेटा मिलता है। प्लान में हर दिन खर्च किए जाने वाले डेटा की कोई लिमिट नहीं है, ऐसे में आप 25GB में से कितना भी डेटा खर्च कर सकते हैं। जियो के प्लान में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा मिलता है। प्लान में हर दिन 100 SMS के अलावा JioTV, JioCinema, JioNews, JioSecurity और JioCloud जैसे ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन दिया जाता है। 

 

BSNL का 247 रुपये वाला प्लान 
बीएसएनएल के 247 रुपये प्लान के बारे में बात करें तो इस प्लान में रोज 3GB डेली डेटा भी मिलता है। इस प्लान के साथ यूजर्स को 30 दिन की वैलिडिटी मिलती है। यानी की आपको इस प्लान के साथ 90GB डेटा मिल जाएगा। वहीं BSNL का ये प्लान ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग और SMS की सुविधा भी देता है।  

 

 

Jio vs BSNL किसका प्लान है बेस्ट 
सबसे पहले आपको बता दें कि ये दोनों प्लान 30 दिन की वैलिडिटी के साथ आते हैं। इन दोनों प्लान में सबसे बड़ा जो फर्क है वो डेटा से जुड़ा है। क्योंकि जहां बीएसएनएल 247 रुपये में 30 दिन के लिए 90GB डेटा दे रहा है वहीं जियो सिर्फ 25GB डेटा दे रहा है। इसके अलावा SMS से जुड़ा बदलाव इस प्लान को अलग बनता है क्योंकि जियो अपने यूजर्स को सिर्फ 100 SMS देता है तो वहीं बीएसएनएल अनलिमिटेड SMS की सुविधा दे रहा है। तो अब ये आपको सोचना होगा की आप इन दोनों में कौनसा प्लान खरदीना चाहते हैं।  

 


 

ऐप पर पढ़ें