Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़BSNL top Prepaid Plans That Give Tough Competition to Airtel Vi and Jio - Tech news hindi

BSNL के इन 3 Plans के सामने Airtel-Jio-Vi फेल! ₹7 में दे रहा हर रोज 5GB डेटा, फ्री कॉलिंग और कई फायदे

भारत के टेलिकॉम बाजार में तीन प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियों - रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया का दबदबा है। ये टेलीकॉम कंपनियां अपने यूजर्स की जरूरत के हिसाब से तैयार किए गए प्रीपेड प्लान्स...

BSNL के इन 3 Plans के सामने Airtel-Jio-Vi फेल! ₹7 में दे रहा हर रोज 5GB डेटा, फ्री कॉलिंग और कई फायदे
Himani Gupta लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली Mon, 7 March 2022 05:43 PM
हमें फॉलो करें

भारत के टेलिकॉम बाजार में तीन प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियों - रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया का दबदबा है। ये टेलीकॉम कंपनियां अपने यूजर्स की जरूरत के हिसाब से तैयार किए गए प्रीपेड प्लान्स की बड़ी रेंज पेश करती हैं। वहीं दूसरी ओर, बीएसएनएल भी आश्चर्यजनक लाभों के साथ प्रीपेड प्लान पेश करती है, ये प्लान Airtel-Vi-Jio के प्लान्स से कई ज्यादा फायदे देते हैं। बीएसएनएल के ये तीन प्लान बहुत ही खास हैं जो न केवल अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ प्रदान करते हैं बल्कि अद्भुत डेटा लाभ भी प्रदान करते हैं और साथ ही ओटीटी प्लेटफॉर्म के साथ भी आते हैं। बीएसएनएल द्वारा पेश किए गए ये प्लान्स का एयरटेल, वीआई और जियो को कड़ी टक्कर दे रहे हैं।

 

BSNL के तीन तगड़े प्रीपेड प्लान
बीएसएनएल 298 प्लान 
इस लिस्ट में पहला प्लान BSNL STV_298 है। यह प्लान 56 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है और 298 रुपये की कीमत पर फ्री वॉयस कॉल और 100 एसएमएस प्रदान करती है। यह प्रीपेड योजना प्रति दिन 1GB डेटा प्रदान करती है जिसके बाद गति 40 केबीपीएस तक कम हो जाती है। STV_298 प्रीपेड प्लान के साथ, यूजर्स को 56 दिनों के लिए Eros Now का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

 

बीएसएनएल 429 रुपये प्लान 
बीएसएनएल द्वारा पेश किया गया STV_429 प्लान भी ओटीटी प्लेटफॉर्म के साथ आता है। यह प्लान 81 दिनों की वैधता के साथ आता है और 429 रुपये में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की पेशकश करता है। इसके अलावा, यूजर्स को प्रति दिन 2GB डेटा मिलता है। यूजर्स को रोजाना 100 एसएमएस का भी एक्सेस मिलता है और यूजर्स को जिंग और बीएसएनएल ट्यून्स का भी एक्सेस मिलता है। प्लान को वेबसाइट पर 'वॉयस वाउचर' से खरीदा जा सकता है।

 

BSNL 599 रुपये वाला प्लान
बीएसएनएल के लंबी वैलिडिटी और हाई डेटा प्रीपेड प्लान में बीएसएनएल का STV_WFH_599 प्लान शामिल है। ये प्लान 599 रुपये की कीमत पर आता है और प्रतिदिन 5GB डेटा प्रदान करता है। निर्धारित डेटा सीमा के उपयोग के बाद, यूजर्स 80 केबीपीएस पर इंटरनेट का आनंद ले सकते हैं। इसके अलावा, इस प्लान की वैलिडिटी 84 दिनों की है। यूजर्स को ज़िंग स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन, अनलिमिटेड कॉल और प्रति दिन 100 एसएमएस भी मिलते हैं जो यूजर्स को हजारों गानों, फिल्मों और अन्य मनोरंजन कंटेंट तक एक्सेस प्रदान करते हैं। इस प्लान का एक और लाभ यह है कि यूजर्स रात 12 बजे से सुबह 5 बजे तक फ्री अनलिमिटेड नाईट डेटा मिलता है।

 

Photo Credit: Telecom Talk

ऐप पर पढ़ें