Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़bsnl top 5 prepaid plan offering up to 420gb data and free calling - Tech news hindi

BSNL के टॉप 5 प्रीपेड प्लान, 420GB तक डेटा के साथ मिलेगी फ्री कॉलिंग

सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL अपने ऑल-इन-वन प्रीपेड प्लान्स से प्राइवेट कंपनियों को कड़ी टक्कर दे रही है। बीएसएनएल के पास ऑल-इन-वन प्लान्स की लंबी लिस्ट है, लेकिन यहां हम आपको टॉप 5 के बारे में बताने...

BSNL के टॉप 5 प्रीपेड प्लान, 420GB तक डेटा के साथ मिलेगी फ्री कॉलिंग
Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 14 Jan 2022 10:24 AM
हमें फॉलो करें

सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL अपने ऑल-इन-वन प्रीपेड प्लान्स से प्राइवेट कंपनियों को कड़ी टक्कर दे रही है। बीएसएनएल के पास ऑल-इन-वन प्लान्स की लंबी लिस्ट है, लेकिन यहां हम आपको टॉप 5 के बारे में बताने वाले हैं। बीएसएनएल के इन प्लान में आपको 84 दिन तक की वैलिडिटी और 420GB तक डेटा मिलेगा। इतना ही नहीं, इन प्लान में कंपनी अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ कई अडिशनल बेनिफिट भी ऑफर कर रही है। आइए जानते हैं डीटेल। 

बीएसएनएल का 247 रुपये वाला प्लान
कंपनी का यह प्लान एक स्पेशल टैरिफ वाउचर (STV) है। 30 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले इस प्लान में कंपनी देशभर में किसी भी नेटवर्क के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 फ्री एसएमएस दे रही है। इंटरनेट यूजर करने के लिए इस प्लान में आपको टोटल 50जीबी डेटा मिलेगा। प्लान में मिलने वाले अडिशनल बेनिफिट में इरॉज नाउ और बीएसएनएल ट्यून्स का फ्री ऐक्सेस शामिल है। 

बीएसएनएल का 298 रुपये वाला प्लान
बीएसएनएल का STV_298  56 दिन की वैलिडिटी ऑफर करता है। हर दिन 100 फ्री एसएमएस देने वाले इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग बेनिफिट भी मिलता है। इंटरनेट यूज करने के लिए इस प्लान के सब्सक्राइबर्स डेली 1जीबी डेटा मिलेगा। इस प्लान में भी कंपनी इरॉज नाउ का फ्री सब्सक्रिप्शन ऑपर कर रही है। 

बीएसएनएल का 429 रुपये वाला प्लान
81 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले इस प्लान में आपको रोज 2जीबी डेटा मिलेगा। डेटा लिमिट खत्म होने के बाद प्लान में मिलने वाली स्पीड घटकर 40Kbps हो जाती है। हर दिन 100 फ्री एसएमएस देने वाले इस प्लान में आपको देशभर में सभी नेटवर्क के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग भी मिलती है। इस प्लान में कंपनी जिंग और बीएसएनएल ट्यून्स का फ्री सब्सक्रिप्शन दे रही है। 

बीएसएनएल का 447 रुपये वाला प्लान
60 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले इस प्लान में आपको टोटल 100जीबी डेटा मिलता है। कंपनी के इस स्पेशल टैरिफ वाउचर में डेली 100 फ्री एसएमएस और देशभर में सभी नेटवर्क्स के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग भी दी जा रही है। कंपनी का यह प्लान वेबसाइट पर डेटा वाउचर वाले सेक्शन में मौजूद है। इस प्लान में भी आपको बीएसएनएल ट्यून्स और इरॉज नाउ का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा। 

बीएसएनएल का 599 रुपये वाला प्लान 
बीएसएनएल का यह प्लान वर्क फ्रॉम होम कर रहे यूजर्स के लिए काफी शानदार है। इस प्लान में कंपनी हर दिन 5जीबी डेटा ऑफर करती है। ऐसे में 84 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले इस प्लान में मिलने वाला टोटल डेटा 420जीबी हो जाता है। खास बात है कि इस प्लान में कंपनी रात 12 बजे से सुबह 5 बजे तक के लिए अनलिमिटेड फ्री नाइट डेटा ऑफर कर रही है। प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 100 फ्री एसएमएस का भी फायदा मिलेगा। प्लान के सब्सक्राइबर्स को कंपनी जिंग का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दे रही है। 

ऐप पर पढ़ें