Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़bsnl to remove three unlimited data broadband plans today recharge now - Tech news hindi

बंद हो रहे हैं अनलिमिटेड डाटा और फ्री OTT सब्सक्रिप्शन वाले ये प्लान्स, आज ही करें रीचार्ज

BSNL की ओर से अनलिमिटेड हाई-स्पीड डाटा वाले तीन ब्रॉडबैंड प्लान्स बंद किए जा रहे हैं, जिसके केवल आज रीचार्ज करवाने का मौका है। ये प्लान्स 275 रुपये से लेकर 775 रुपये तक कीमत वाले हैं।

बंद हो रहे हैं अनलिमिटेड डाटा और फ्री OTT सब्सक्रिप्शन वाले ये प्लान्स, आज ही करें रीचार्ज
Pranesh Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीTue, 15 Nov 2022 10:01 AM
हमें फॉलो करें

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) की ओर से इसकी फाइबर ब्रॉडबैंड सेवा BSNL Bharat Fibre के लिए कई प्लान्स ऑफर किए जाते हैं। अगर आप BSNL की ब्रॉडबैंड सेवाएं इस्तेमाल करते हैं या फिर इसके वैल्यू प्लान से रीचार्ज करने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए बुरी खबर है। कंपनी ने अपनी तीन ब्रॉडबैंड प्लान्स को हटाने का फैसला किया है। 

कंपनी की ओर से बंद किए गए प्लान्स को खास मौकों पर लिमिटेड टाइम के लिए इंट्रोड्यूस किया गया था। अगर आप इन प्लान्स से आज रीचार्ज नहीं करवाते हैं तो दोबारा इनका फायदा नहीं मिलेगा। इन ब्रॉडबैंड प्लान्स की कीमत केवल 275 रुपये से शुरू होती है और 775 रुपये तक जाती है और इनमें कई OTT बेनिफिट्स भी मिलते हैं। 

275 रुपये कीमत वाले दो ब्रॉडबैंड प्लान्स
BSNL 275 रुपये कीमत वाले दो ब्रॉडबैंड प्लान्स आज से बंद करने जा रही है। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर बताया गया है कि 275 रुपये वाले भारत फाइबर प्लान्स 15 नवंबर से बंद कर दिए जाएंगे। इन दोनों ही प्लान्स में 3.3TB कैप के साथ अनलिमिटेड डाटा पूरे महीने के लिए मिलता है, जिसके खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 2Mbps रह जाती है। 

दोनों ही प्लान्स के साथ फ्री वॉइस कॉलिंग कनेक्शन का फायदा भी मिलता है। एक जैसी कीमत वाले दोनों प्लान्स में स्पीड का अंतर है। इनमें से एक में 30Mbps और दूसरे में 60Mbps की कनेक्शन स्पीड मिलती है। ये दोनों ही प्लान्स 75 दिनों की सर्विस वैलिडिटी के साथ आते हैं। 

OTT बेनिफिट्स वाला 775 रुपये का प्लान
कंपनी 775 रुपये कीमत वाला ब्रॉडबैंड प्लान भी बंद करने जा रही है, जिसमें 2TB मंथली डाटा मिलता है। इस FUP डाटा के खत्म होने पर स्पीड घटकर 10Mbps रह जाती है। 775 रुपये वाला प्लान भी 75 दिनों की सर्विस वैलिडिटी के साथ आता है और इसमें 150Mbps की स्पीड के साथ कई OTT (ओवर-द-टॉप) बेनिफिट्स भी मिलते हैं। 

प्लान के साथ Disney+ Hotstar, Lionsgate, Hungama, SonyLIV, ZEE5, Voot और YuppTV का सब्सक्रिप्शन मिलता है। इसके अलावा पहले महीने के रेंट में 500 रुपये का डिस्काउंट मिलता है और कम कीमत में ये सारे फायदे उठाए जा सकते थे। 

ऐप पर पढ़ें