Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़BSNL STV rs 229 plan Gives 30 Days Validity 2gb daily data unlimited calls - Tech news hindi

पूरे 1 महीने के लिए रिचार्ज से छुट्टी: ₹8 से कम में रोज 2GB डेटा, अनलिमिटेड कॉल-SMS और फ्री गेम्स

सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL अपने यूजर्स को कम कीमत में ज्यादा फायदे देंगे के लिए पॉपुलर है। अगर आप पूरे एक महीने के लिए किसी अच्छे और सस्ते प्लान से रिचार्ज करना चाहते हैं तो चुने ये प्लान:

Himani Gupta लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 4 June 2022 11:06 AM
हमें फॉलो करें

सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL अपने यूजर्स को कम कीमत में ज्यादा फायदे देंगे के लिए पॉपुलर है। अगर आप पूरे एक महीने के लिए किसी अच्छे और सस्ते प्लान से रिचार्ज करना चाहते हैं तो, आपके लिए बीएसएनएल 229 रुपये का एक विशेष टैरिफ वाउचर (एसटीवी) प्रदान करती है। इस वाउचर के साथ रिचार्ज करने पर 30 दिनों तक रिचार्ज की छुट्टी हो जाती है। जो लोग 24 दिनों और 28 दिनों के प्लान के साथ रिचार्ज करते-करते थक चुके हैं, वे बीएसएनएल से 229 रुपये का प्लान खरीद सकते हैं। लेकिन इस प्लान का एक और बड़ा फायदा यह है कि इस प्लान के साथ यूजर्स को प्रीमियम गेम्स का एक्सेस भी मिलता है। आइए एक नजर डालते हैं BSNL के 229 रुपये वाले प्लान के फायदों पर:

 

BSNL 229 प्लान डिटेल्स 
बीएसएनएल के 229 रुपये वाले प्लान में यूजर्स के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, 100 एसएमएस/दिन और 2 जीबी डेली डेटा मिलता है। बाकी टेलिकॉम कंपनियां 30 दिन चलने वाला अनलिमिटेड प्लान 300 रुपये से अधिक में ऑफर करती हैं। ध्यान दें कि दिन के लिए FUP (उचित-उपयोग-नीति) डेटा की खपत के बाद इंटरनेट की गति घटकर 80 Kbps हो जाती है।

लेकिन इन फायदों के अलावा यूजर्स को एड-फ्री अनलिमिटेड प्रीमियम गेम्स भी खेलने को मिलते हैं। बीएसएनएल ने ऑनमोबाइल ग्लोबल लिमिटेड के साथ साझेदारी की है और ग्राहकों के लिए इस प्लान के साथ प्रोग्रेसिव वेब ऐप (पीडब्ल्यूए) पर चैलेंज एरिना मोबाइल गेमिंग सर्विस को बंडल किया है।

 

बीएसएनएल भी देश में बहुत जल्द अपने 4जी नेटवर्क को लॉन्च करने पर काम कर रही है। अभी बीएसएनएल यूजर्स को 3जी नेटवर्क पर निर्भर रहना पड़ता है। 229 प्लान ही एकमात्र प्लान नहीं है जिसके साथ बीएसएनएल गेमिंग बेनेफिट्स को बंडल कर रहा है, बल्कि यह उन लोगों के लिए बनाया गया प्लान है जो 30 दिनों के रिचार्ज के लिए जाना चाहते हैं।

ऐप पर पढ़ें