Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़bsnl stv 147 prepaid plans offer unlimited calls with 10gb data for 30 days - Tech news hindi

पूरे 30 दिन चलेगा यह छोटू रिचार्ज, मिलेगा 10GB डेटा और अनलिमिटेड कॉल्स, खर्च 5 रुपये रोज

BSNL STV 147, जैसा की नाम से पता चलता है इसकी कीमत 147 रुपये है। इस प्लान में 30 दिन (30 कैलेंडर डेज) की वैलिडिटी मिलती है। यानी देखा जाए, तो प्लान में रोज का खर्च मात्र 4.90 रुपये आता है।

पूरे 30 दिन चलेगा यह छोटू रिचार्ज, मिलेगा 10GB डेटा और अनलिमिटेड कॉल्स, खर्च 5 रुपये रोज
Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 15 May 2023 05:31 PM
हमें फॉलो करें

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) अपने ग्राहकों की जरूरत के हिसाब से ढेर सारे प्रीपेड प्लान पेश करता है। आज हम आपको एक ऐसे ही प्रीपेड प्लान के बारे में बता रहे हैं, जिसमें कम कीमत में ढेर सारे बेनिफिट्स मिलते हैं। दरअसल, हम बात कर रहे हैं BSNL स्पेशल टैरिफ वाउचर (STV) 147 के बारे में। इस प्लान में लगभग 4.90 रुपये रोज के खर्च में अनलिमिटेड कॉल्स के साथ डेटा बेनिफिट भी मिलता है। चलिए डिटेल में बात करते हैं बीएसएनएल के 147 रुपये वाले प्रीपेड प्लान के बारे में और जानते हैं इसमें क्या-क्या मिलता है...

रोज का खर्च मात्र 4.90 रुपये 
बीएसएनएल एसटीवी 147, जैसा की नाम से पता चलता है इसकी कीमत 147 रुपये है। इस प्लान में 30 दिन (30 कैरेंडर डेज) की वैलिडिटी मिलती है। यानी देखा जाए, तो प्लान में रोज का खर्च मात्र 4.90 रुपये आता है। प्लान किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉलिंग प्रदान करता है। इसके अलावा, प्लान में यूजर को 10GB हाई-स्पीड डेटा और बीएसएनएल ट्यून्स का एक्सेस भी मिलता है। बीएसएनएल ट्यून्स के साथ, यूजर अपनी पसंदीदा कॉलर ट्यून्स सेट कर सकते हैं।

30 दिन के लिए 10GB डेटा
जैसा की हम बता चुके हैं प्लान में कॉलिंग बेनिफिट्स के साथ, 10GB डेटा भी मिलेगा। यदि आप एक अच्छे 4G (चुनिंदा क्षेत्रों में उपलब्ध) या 3G कवरेज क्षेत्र में हैं, तो 10GB डेटा एक अच्छी पेशकश है। इस हाई-स्पीड डेटा का उपयोग अलग-अलग ऑनलाइन एक्टिविटी जैसे इंटरनेट ब्राउज करने, वीडियो स्ट्रीमिंग करने या सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जुड़े रहने के लिए किया जा सकता है।

अनजूज्ड वैलिडिटी कैरी फॉरवर्ड
इसके अलावा, ग्राहक दूसरी या तीसरी बार रिचार्ज करने पर अपनी अनयूज्ड वैलिडिटी भी प्लान में जोड़ सकते हैं। यानी यह प्लान अनजूज्ड वैलिडिटी को कैरी फॉरवर्ड करने की भी सुविधा देता है, जिससे यह प्लान और भी ज्यादा पैसा वसूल बन जाता है।

ग्राहक बीएसएनएल वेबसाइट पर जाकर या नजदीकी बीएसएनएल स्टोर पर जाकर या फिर बीएसएनएल ऐप से रिचार्ज करके आसानी से बीएसएनएल एसटीवी 147 का लाभ उठा सकते हैं। 

ऐप पर पढ़ें