Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़bsnl rs 775 broadband plan to ends on november 15 offer 150 mbps speed and 75 days validity check details - Tech news hindi

बंद हो रहा 75 दिन वैलिडिटी और 150 Mbps स्पीड वाला ये ब्रॉडबैंड प्लान; Jio-Airtel भी नहीं दे पाए टक्कर

BSNL 15 नवंबर, 2022 को अपने 775 रुपये के Broadband Plan को हटाने जा रहा है। इस प्लान को भारत के लिए 75वें स्वतंत्रता दिवस के दौरान घोषित ऑफर के एक हिस्से के रूप में पेश किया गया था।

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 6 Nov 2022 07:45 AM
हमें फॉलो करें

अगर आप कम बजट में लंबी वैलिडिटी और ज्यादा डेटा वाले ब्रॉडबैंड प्लान की तलाश में हैं, तो BSNL का 775 रुपये का प्लान आपके लिए एक बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। लेकिन, भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) 15 नवंबर, 2022 को अपने 775 रुपये के ब्रॉडबैंड प्लान को हटाने जा रहा है। इस प्लान को भारत के लिए 75वें स्वतंत्रता दिवस के दौरान घोषित ऑफर के एक हिस्से के रूप में पेश किया गया था। बीएसएनएल इस प्लान के साथ 75 दिनों की वैलिडिटी ऑफर करता है। इसके अलावा, 775 रुपये के प्लान को खरीदने वाले यूजर्स को 150 Mbps इंटरनेट स्पीड और 2000 GB (2TB) इंटरनेट डेटा भी मिलता है। 2TB डेटा की खपत के बाद; इंटरनेट स्पीड घटकर 10 Mbps हो जाएगी है। इसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग शामिल है। इस प्लान के साथ यूजर्स को OTT (ओवर-द-टॉप) बेनिफिट्स भी मिलते हैं। इस प्लान के साथ बंडल किए गए ओटीटी बेनिफिट्स में Disney+ Hotstar, Lionsgate, Shemaroo, Hungama, SonyLIV, ZEE5, Voot and Yupp TV में शामिल हैं।

बीएसएनएल दो और प्लान हटाएगा
जब हम ब्रॉडबैंड प्लान्स की बात कर रहे हैं तो बीएसएनएल दो और प्लान भी हटाने जा रहा है। इन प्लान्स की कीमत 275 रुपये है। इसके बारे में और जानने के लिए, यहां क्लिक करें। हम यहां जिन दो प्लान्स की बात कर रहे हैं, उन्हें भी इंडिपेंडेंस डे ऑफर के साथ पेश किया गया था।

ये सभी ब्रॉडबैंड प्लान बीएसएनएल भारत फाइबर के तहत उपलब्ध हैं। यदि आप अभी तक ग्राहक नहीं हैं, तो आपके लिए फाइबर ब्रॉडबैंड डोमेन में बीएसएनएल की सर्विसेस का अनुभव करने का समय आ गया है। एक बार ऊपर बताए प्लान्स हटा दिए जाने के बाद, टेल्को की फाइबर ब्रॉडबैंड शाखा के ग्राहकों को रिचार्ज करने के लिए बहुत अधिक विकल्प मिलेंगे।

बीएसएनएल भारत फाइबर भारत में सबसे बड़े इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर (आईएसपी) में से एक है और इसके पोर्टफोलियो के तहत कई प्रतिस्पर्धी ऑफर्स हैं। बीएसएनएल की सेवाएं उन क्षेत्रों में उपलब्ध हो सकती हैं जहां एयरटेल या जियो नहीं हैं। नया भारत फाइबर कनेक्शन प्राप्त करने के लिए आप नजदीकी बीएसएनएल ऑफिस में संपर्क कर सकते हैं। या आप कंपनी की वेबसाइट पर भी जा सकते हैं और नए कनेक्शन के लिए अनुरोध कर सकते हैं। बीएसएनएल के भारत फाइबर प्लान कई सर्किलों में 449 रुपये में शुरू होते हैं, जो काफी किफायती है।

Jio-Airtel भी नहीं दे पाए टक्कर
यह एक ऐसा ब्रॉडबैंड प्लान है जो वैल्यू से भरपूर है। आपको Jio या Airtel की ओर से ऐसा कोई प्लान देश के किसी भी हिस्से में नहीं मिलेगा। लेकिन चूंकि यह प्लान कुछ ही दिनों में बंद होने वाला है, इसलिए आपके पास यह तय करने के लिए बहुत कम समय है कि आप इसे चाहते हैं या नहीं। बेहतर होगा आप जल्दी से जल्दी निर्णय लें।

ऐप पर पढ़ें