फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्स30 दिन तक जितना मर्जी चलाएं इंटरनेट, BSNL लाई 398 रुपये का धांसू प्लान

30 दिन तक जितना मर्जी चलाएं इंटरनेट, BSNL लाई 398 रुपये का धांसू प्लान

सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने नए प्रीपेड प्लान की घोषणा की है, जिसकी कीमत 398 रुपये है। खास बात है कि इस प्लान में ग्राहकों को वास्तव में अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और डेटा की सुविधा दी जा रही है। इसका...

30 दिन तक जितना मर्जी चलाएं इंटरनेट, BSNL लाई 398 रुपये का धांसू प्लान
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 08 Jan 2021 08:28 PM
ऐप पर पढ़ें

सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने नए प्रीपेड प्लान की घोषणा की है, जिसकी कीमत 398 रुपये है। खास बात है कि इस प्लान में ग्राहकों को वास्तव में अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और डेटा की सुविधा दी जा रही है। इसका मतलब है कि प्लान में किसी प्रकार की FUP (फेयर यूसेज पॉलिसी) लिमिट नहीं दी गई है। यानी ग्राहक जितना चाहें उतना इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं, साथ ही भारत में कहीं भी जितनी मर्जी वॉइस कॉलिंग कर पाएंगे।

बता दें कि यूं तो एयरटेल, वोडाफोन आइडिया (Vi) और रिलायंस जियो भी अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा ऑफर करती हैं। लेकिन इन सभी के प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग में भी 250 मिनट प्रतिदिन की लिमिट रहती है। वहीं डेटा के लिए भी अलग-अलग प्लान के हिसाब से लिमिट दी जाती है। ऐसे में बीएसएनएल इकलौती ऐसी कंपनी होगी जो ट्रूली अनलिमिटेड डेटा और कॉलिंग की सुविधा देने जा रही है। 

यह भी पढ़ें: Jio के धांसू 4G डेटा प्लान, 51 रुपए में 6GB और 101 रुपए में पाएं 12GB डेटा

क्या है बीएसएनएल का 398 रुपये वाला प्लान
केरलटेलीकॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) 398 रुपये वाले प्लान में ट्रूली अनलिमिटेड डेटा और वॉइस कॉलिंग की सुविधा दे रही है। प्लान की वैलिडिटी 30 दिन की है। यानी 30 दिन तक यूजर्स बिना किसी लिमिट डेटा का इस्तेमाल कर सकेंगे। वॉइस कॉलिंग और डेटा के अलावा प्लान में रोज 100 एसएमएस भी दिए जा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: Airtel डाउनलोड स्पीड में टॉप पर, अपलोड में वोडाफोन-आइडिया रही अव्वल

बता दें कि अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और डेटा का इस्तेमाल रोमिंग और दिल्ली व मुंबई समेत MTNL एरिया में भी किया जा सकेगा। जानकारी के मुताबिक, 398 रुपये वाला बीएसएनएल प्लान 10 जनवरी, 2021 से उपलब्ध होगा। खास बात है कि यह प्लान कंपनी के सभी सर्किल्स में लागू किया जा सकता है। अब देखने वाली बात यह होगी की बीएसएनएल का यह प्लान प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों को कितनी टक्कर दे पाता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें