DA Image
8 अप्रैल, 2021|1:34|IST

अगली स्टोरी

BSNL प्रीपेड कनेक्शंस पर दे रहा जिंदगी भर की वैलिडिटी, जानें किसे मिलेगा फायदा

सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने लाइफटाइम वैलिडिटी देने की घोषणा की है। कंपनी अपनी सी-टॉप अप (C-Top Up) कैटेगरी के तहत सभी प्रीपेड मोबाइल कनेक्शंस को लाइफटाइम वैलिडिटी की इजाजत देगी। सी-टॉप अप प्रीपेड मोबाइल कनेक्शंस, स्पेशल कैटेगरी मोबाइल कनेक्शंस होते हैं। बीएसएनएल रिटेलर्स और डायरेक्ट सेलिंग एजेंट्स (DSA) इनका इस्तेमाल रिचार्ज/टॉप-अप या बिल कनेक्शन के लिए करते हैं। 


लाइफटाइम वैलिडिटी ऑफर में है एक पेच
हालांकि, लाइफटाइम वैलिडिटी में एक पेच है। बीएसएनएल रिटेलर्स या डीएसए को हर 90 दिन में कम से कम एक ट्रांजैक्शन या रिचार्ज करना होगा। मतलब यह है कि अगर किसी कनेक्शन में ट्रांजैक्शंस नहीं होते हैं और वह इनऐक्टिव रहता है तो कंपनी ऐसे सभी इनऐक्टिव सी-टॉप अप कनेक्शंस को डिलीट या बंद कर देगी। BSNL के सी-टॉप अप कनेक्शंस के लिए यह रिवाइज्ड वैलिडिटी कंडीशन 18 जनवरी 2021 से लागू होगी और यह सभी सर्किल्स के लिए है। यह बात केरलटेलिकॉम की एक रिपोर्ट में कही गई है। 


यह भी पढ़ें- फुल कीबोर्ड वाला दुनिया का पहला 5G स्मार्टफोन, जानें डीटेल


बिजनेस को रफ्तार देने पर फोकस
सरकारी टेलिकॉम कंपनी ने कहा है कि ग्रेस पीरियड-II में आने वाले सी-टॉप अप कनेक्शंस को नॉर्मल रिटेल कस्टमर्स की तरह स्पेशल टैरिफ वाउचर (STV) से दोबारा ऐक्टिवेट किया जा सकेगा। इसी तरह सी-टॉप अप ग्रेस पीरियड-II वाले कस्टमर्स के लिए टॉप-अप रिचार्ज की इजाजत नहीं होगी। BSNL ने अपने फ्रेंचाइजी नेटवर्क के जरिए सेल्स और मार्केटिंग ऐक्टिविटीज बढ़ाने की खातिर यह फैसला लिया है। 


यह भी पढ़ें- फ्री कॉल के साथ हर दिन 3GB डेटा, जियो के 3 धांसू प्लान


BSNL लगातार नए ग्राहकों को जोड़ने और मौजूदा ग्राहकों को बनाए रखने की कोशिश कर रही है। कंपनी बेहतरीन बेनेफिट्स वाले प्लान ला रही है। कंपनी ने हाल में सरकारी कर्मचारियों को लैंडलाइन, ब्रॉडबैंड और भारत फाइबर सर्विसेज में 1 फरवरी 2021 से 10 फीसदी डिस्काउंट देने की घोषणा की है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:BSNL offering lifetime validity to these prepaid connections Know details