Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़BSNL launched 447 rupee plan modifies 247 rupee and 1999 rupee prepaid plans know all details - Tech news hindi

BSNL यूजर्स को तोहफा! रिवाइज हुए 2 प्लान्स, अब मिलेगा 600GB डेटा, फ्री कॉलिंग और कई अन्य फायदे

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) प्राइवेट टेलिकॉम कंपनी जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया को टक्कर देने के लिए कई धांसू प्लान लॉन्च कर रही हैं तो वहीं कुछ पुराने प्लान्स के साथ मिलने वाली सुविधाओं को...

BSNL यूजर्स को तोहफा! रिवाइज हुए 2 प्लान्स, अब मिलेगा 600GB डेटा, फ्री कॉलिंग और कई अन्य फायदे
Himani Gupta लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली Sat, 10 July 2021 01:47 PM
हमें फॉलो करें

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) प्राइवेट टेलिकॉम कंपनी जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया को टक्कर देने के लिए कई धांसू प्लान लॉन्च कर रही हैं तो वहीं कुछ पुराने प्लान्स के साथ मिलने वाली सुविधाओं को रिवाइज भी कर रही हैं। हाल ही में BSNL ने अपने यूजर्स के लिए 447 रुपये का प्लान लॉन्च किया है तो वहीं 1999 और 247 रुपये के प्लान में बदलाव भी किए हैं। बीएसएनएल चेन्नई और बीएसएनएल तमिलनाडु द्वारा बदलाव की घोषणा करदी गई है। आइए आपको बताते हैं कि BSNL के इन प्लान्स के साथ अब आपको क्या-क्या फायदे मिलेंगे: 

 

BSNL ने लॉन्च किया 447 रुपये का प्लान  
सबसे पहले आपको बताते हैं हाल ही में लॉन्च हुए बीएसएनएल के नए 447 रुपये के STV प्लान के फायदों के बारे में। बीएसएनएल का ये प्लान बिना किसी डेली डेटा लिमिट के 100GB डेटा ऑफर करता है। इसके साथ ही इस प्लान के साथ सब्सक्राइबर्स को EROS नाउ एंटरटेनमेंट सर्विसेज फ्री दी जा रही है। इसके अलावा प्लान में प्रति दिन 100 एसएमएस और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ भी दिया जाता हैं। इस प्लान की वैलिडिटी 60 दिनों की है। यानी 2 महीने तक यूजर्स को रिचार्ज से छूट मिल जाएगी। 

 

BSNL के 247 रुपये के प्लान में हुआ ये बदलाव 
बीएसएनएल ने एसटीवी 247 रुपये के प्लान में संशोधन किए हैं। 247 रुपये वाले प्लान के साथ अब यूजर्स को 50GB हाई-स्पीड डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, प्रति दिन 100 SMS, बीएसएनएल ट्यून्स और इरोज नाउ एंटरटेनमेंट का फ्री सब्सक्रिप्शन दिया जाएगा। यह प्रीपेड 30 दिनों की वैधता के साथ आता है। बता दें कि इस प्लान में पहले प्रति दिन 3GB हाई स्पीड डेटा की पेशकश की जाती थी।

 

BSNL के 1999 रुपये के प्लान के साथ मिलेंगे ये फायदे 
बीएसएनएल का 1999 रुपये वाला प्लान अब 90 दिनों में रिचार्ज करने वाले ग्राहकों को 500GB हाई-स्पीड डेटा और 100GB एडिशनल डेटा के साथ आएगा। इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, प्रति दिन 100 एसएमएस, अनलिमिटेड सॉन्ग चेंज ऑप्शन के साथ फ्री PRBT, लोकदुन कंटेंट, इरोस नाउ एंटरटेनमेंट सर्विस मिलेगी। इस प्लान की वैलिडिटी 365 दिनों की है। इस प्लान में पहले प्रतिदिन 2GB हाई-स्पीड डेटा मिलता था।

ऐप पर पढ़ें