Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़BSNL has announced the withdrawal Bharat Fiber FTTH Broadband plans 100GB CUL Bharat Fiber with immediate effect - Tech news hindi

अब BSNL ने दिया झटका: तत्काल प्रभाव से बंद किया सस्ता ब्रॉडबैंड प्लान, मिल रहा था इतना कुछ

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने अपने एक एंट्री लेवल भारत फाइबर (एफटीटीएच) ब्रॉडबैंड इंटरनेट प्लान '100 जीबी सीयूएल भारत फाइबर' जो 499/- रुपये के फिक्स्ड मंथली चार्ज के साथ आता है को सभी...

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 28 Nov 2021 04:31 PM
हमें फॉलो करें

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने अपने एक एंट्री लेवल भारत फाइबर (एफटीटीएच) ब्रॉडबैंड इंटरनेट प्लान '100 जीबी सीयूएल भारत फाइबर' जो 499/- रुपये के फिक्स्ड मंथली चार्ज के साथ आता है को सभी टेलीकॉम सर्किलों में तत्काल प्रभाव से वापस लेने की घोषणा की है। बीएसएनएल 499 एफटीटीएच प्लान 100 जीबी की एफयूपी यूजेस लिमिट को पार करने तक 50 एमबीपीएस डाउनलोड स्पीड और 100 जीबी की लिमिट खत्म होने के बाद 2 एमबीपीएस डाउनलोड स्पीड प्रदान कर रही था।

100GB सीयूएल भारत फाइबर प्लान को वापस लेने के संबंध में बीएसएनएल का एक आधिकारिक बयान इस प्रकार है: -
कंपनी द्वारा पैन इंडिया भारत फाइबर ब्रॉडबैंड योजना '100GB CUL@Rs499' को सभी सर्किलों में नए ग्राहकों के लिए वापस लेने का निर्णय लिया गया है। मौजूदा ग्राहकों के लिए यह ब्रॉडबैंड प्लान जारी रहेगा। हालांकि, इन ग्राहकों को कुछ अन्य नियमित भारत फाइबर ब्रॉडबैंड योजनाओं में माइग्रेट करने का प्रयास किया जा सकता है जो कि प्रस्ताव में हैं।

बीएसएनएल कॉरपोरेट कार्यालय ने सभी दूरसंचार सर्किलों को ट्राई को ऑनलाइन रिपोर्टिंग समेत सभी नियामक तंत्र का पालन करने और सर्कल की वेबसाइट को अपडेट करने का निर्देश दिया है। इसके अलावा, सर्कल योजनाओं की संख्या के संबंध में ट्राई के दिशानिर्देशों को बनाए रखना सुनिश्चित करेगा। ये निर्देश सभी सर्किलों (ए एंड एन सर्कल को छोड़कर) में तत्काल प्रभाव से लागू होंगे।

बीएसएनएल 200GB सीयूएल CS358 भारत फाइबर प्लान 499 रुपये के फिक्स्ड मंथली चार्ज के साथ उपलब्ध है:
बीएसएनएल केरल टेलीकॉम सर्किल नामकरण के साथ एक सर्किल स्पेसिफिक भारत फाइबर (FTTH) प्लान पेश कर रहा है - 200GB सीयूएल भारत फाइबर CS358 - जो 200GB की एफयूपी सीमा के बाद 200GB तक 50Mbps डाउनलाड स्पीड और लिमिट खत्म होने के बाद 2Mbps स्पीड की पेशकश करता है। बीएसएनएल 200GB सीयूएल भारत फाइबर CS358 का मासिक किराया भी 499/- रुपये है। बीएसएनएल केरल सर्किल में नए ग्राहकों के लिए यह प्लान अभी भी सब्सक्रिप्शन के लिए उपलब्ध है। हालांकि, बीएसएनएल अधिकारियों ने 200GB सीयूएल भारत फाइबर प्लान को बंद करने के संबंध में कुछ भी उल्लेख नहीं किया है जो वर्तमान में केरल टेलीकॉम सर्कल में प्रदान किया जा रहा है।

 

ऐप पर पढ़ें