Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़BSNL Free sim card offer Available again know how to get this

BSNL के धमाकेदार ऑफर की वापसी, Free में मिल रहा सिम कार्ड

सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने फ्री सिम कार्ड ऑफर (BSNL free SIM offer) एक बार फिर शुरू कर दिया है। ऑफर के तहत कंपनी अपने नए ग्राहकों को मुफ्त में सिम कार्ड दे रही है, जिसके लिए आमतौर पर 20 रुपये...

Vishal Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 11 Jan 2021 09:57 AM
हमें फॉलो करें

सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने फ्री सिम कार्ड ऑफर (BSNL free SIM offer) एक बार फिर शुरू कर दिया है। ऑफर के तहत कंपनी अपने नए ग्राहकों को मुफ्त में सिम कार्ड दे रही है, जिसके लिए आमतौर पर 20 रुपये चार्ज लिया जाता है। हालांकि कंपनी की शर्त यह है कि ग्राहक को सिम लेते समय कम से कम 100 रुपये का फर्स्ट रिचार्ज कूपन (FRC) लेना होगा। 

कंपनी ने इस ऑफर की फिर से शुरुआत चेन्नई और तमिलनाडु सर्किल्स में की है। कंपनी का कहना है कि यह ऑफर 8 जनवरी से 16 जनवरी 2021 तक वैलिड रहेगा। हालांकि बता दें कि अन्य सर्किल्स में यह ऑफर 31 जनवरी, 2021 तक चल रहा है। दरअसल बीएसएनएल ने फ्री सिम ऑफर की शुरुआत पिछले साल की थी, जिससे ग्राहकों को कम से कम 100 रुपये का रिचार्ज कराने के लिए प्रेरित किया जा सके। 

क्या होता है FRC
FRC को फर्स्ट रिचार्ज कूपन कहते हैं। जब भी ग्राहक किसी कंपनी का नया सिम लेता है तो उस समय ग्राहक को पहला रिचार्ज कराना होता है। इसे एफआरसी कहते हैं। हर कंपनी के FRC की कीमत अलग-अलग होती है। बीएसएनएल के फ्री सिम ऑफर के तहत भी आपको कम से कम 100 रुपये का रिचार्ज कराना ही होगा। इस ऑफर के जरिए कंपनी ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को लुभाने की कोशिश कर रही है। 

इन प्रीपेड प्लान्स की बढ़ाई वैलिडिटी
बीएसएनएल ने रिपब्लिक डे 2021 ऑफर की शुरुआत की है। इसके तहत 1999 रुपये और 2399 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी को क्रमश: 21 दिन और 72 दिन बढ़ा दिया है। अब 1999 रुपये वाले प्लान में 386 दिन की वैलिडिटी और 2399 रुपये वाले प्लान में 437 दिन की वैलिडिटी मिलेगी। ध्यान देने वाली बात यह है कि यह लिमिटेड टाइम ऑफर है, जिसकी शुरुआत 10 जनवरी से हुई है और 31 जनवरी तक रहेगा। 

ऐप पर पढ़ें