Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़BSNL Bharat Fiber 749 rupees broadband plan with OTT membership - Tech news hindi

BSNL के सस्ते प्लान में बंपर डेटा, SonyLIV-ZEE5 भी फ्री, Jio से इस मामले में कमजोर

बीएसएनएल कई शानदार ब्रॉडबैंड प्लान ऑफर करती है। यहां हम आपको बीएसएनल के ऐसे किफायती ब्रॉडबैंड प्लान के बारे में बता रहे हैं, जिसमें आपको बढ़िया स्पीड के साथ OTT बेनिफिट भी मिलते हैं।

Vishal Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 5 June 2022 01:22 PM
हमें फॉलो करें

सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल प्रीपेड प्लान के अलावा शानदार ब्रॉडबैंड प्लान भी ऑफर करती है। मोबाइल सर्विस में भले ही BSNL काफी पीछे हो, लेकिन फाइबर ब्रॉडबैंड में यह बाकी कंपनियों को तगड़ी टक्कर दे रही है। यहां हम आपको बीएसएनल के ऐसे किफायती ब्रॉडबैंड प्लान के बारे में बता रहे हैं, जिसमें आपको बढ़िया स्पीड के साथ OTT बेनिफिट भी मिलते हैं।

बीएसएनल भारत फाइबर के नाम से अपनी ब्रॉडबैंड सर्विस की सुविधा देती है। कंपनी के पास एक 749 रुपये का ब्रॉडबैंड प्लान मौजूद है, जिसमें आपको 100 एमबीपीएस की स्पीड दी जाती है। इसमें आपको OTT बेनिफिट्स भी ऑफर किए जाते हैं। हालांकि ध्यान देने वाली बात है कि यह प्लान सभी सर्किल में मौजूद नहीं है उदाहरण के लिए ₹749 का ब्रॉडबैंड प्लान आपको चंडीगढ़ में तो मिलेगा, लेकिन छत्तीसगढ़ में उपलब्ध नहीं है।

कंपनी ने इस प्लान को सुपरस्टार प्रीमियम-1 नाम दिया है। प्लान में 100Mpbs की स्पीड के साथ कुल 1000GB या कहें 1TB डेटा दिया जाता है। यह डेटा लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 5Mbps रह जाती है। इसमें वॉइस कॉलिंग के लिए फिक्स्ड लाइन कनेक्शन भी ऑफर किया जाता है। हालांकि इसके लिए टेलीफोन आपको खुद खरीदना होगा। जैसा कि हम पहले ही बता चुके हैं प्लान में OTT बेनिफिट्स भी मिलते हैं। 

जियो से इस मामले में कमजोर
बीएसएनएल के इस ब्रॉडबैंड प्लान में आपको SonyLIV Premium, ZEE5 Premium, Voot, और YuppTV-Live की मेंबरशिप मुफ्त में दी जाएगी। ध्यान देने वाली बात है कि 749 रुपये का प्लान आपको जीएसटी के साथ करीब 900 रुपये का पड़ेगा।  देखा जाए तो यह प्लान बाकी सुविधाओं में बेहद शानदार है, हालांकि जियो के मुकाबला कम डेटा ऑफर करता है। जियो फाइबर प्लान्स में आपको 3.3TB डेटा मिलता है।

ऐप पर पढ़ें