फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सBSNL का बड़ा ऑफर, अब अनलिमिटेड कॉल में नहीं होगी कोई लिमिट

BSNL का बड़ा ऑफर, अब अनलिमिटेड कॉल में नहीं होगी कोई लिमिट

सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल (BSNL) अपने ग्राहकों को एक बड़ा ऑफर देने जा रही है। BSNL अपने प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स पर ट्रूली अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग का फायदा देने जा रही है। बीएसएनएल के सभी मौजूदा...

BSNL का बड़ा ऑफर, अब अनलिमिटेड कॉल में नहीं होगी कोई लिमिट
लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीFri, 08 Jan 2021 12:39 PM
ऐप पर पढ़ें

सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल (BSNL) अपने ग्राहकों को एक बड़ा ऑफर देने जा रही है। BSNL अपने प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स पर ट्रूली अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग का फायदा देने जा रही है। बीएसएनएल के सभी मौजूदा प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स अब अनलिमिटेड ऑन-नेट और ऑफ-नेट वॉइस कॉलिंग बेनेफिट्स के साथ आएंगे। यानी, कंपनी के यूजर्स अब दिन में कितने भी मिनट वॉइस कॉलिंग कर सकेंगे। BSNL अपने सभी सर्किल्स में यह बदलाव 10 जनवरी 2021 से लागू करेगी। यह बात टेलीकॉमटॉक की रिपोर्ट में कही गई है।

  

अभी मिलती है 250 मिनट्स की वॉइस कॉल्स 
फिलहाल, बीएसएनएल अपने प्लान्स पर हर दिन 250 मिनट्स की वॉइस कॉल्स ही दे रही है। BSNL ने अगस्त 2019 में वॉइस कॉलिंग पर FUP लिमिट लगाई थी। कंपनी ने अपने प्रीपेड और पोस्टपेड सब्सक्राइबर्स के लिए वॉइस कॉल्स लिमिटेड कर दी थी। पहले, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया (अब Vi) भी डेली और वीकली बेसिस पर लिमिटेड वॉइस कॉलिंग अपने ग्राहकों को ऑफर किया करती थीं। लेकिन, रिलायंस जियो और इसके अनलिमिटेड कॉलिंग बेनेफिट का मुकाबला करने के लिए एयरटेल और Vi ने अपने सभी प्लान्स पर ट्रूली अनलिमिटेड वॉइस कॉल्स ऑफर करना शुरू किया था। अब 10 जनवरी से BSNL के सभी प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स वॉइस कॉल्स पर बिना किसी FUP लिमिट के आएंगे। 


यह भी पढ़ें- आ रहे Samsung के 3 धांसू स्मार्टफोन, जानें क्या होंगे स्पेसिफिकेशंस


रिलायंस जियो भी 1 जनवरी 2021 से पहले तक अपने प्रीपेड प्लान्स में जियो-टू-जियो कॉलिंग फ्री देती रही है। जबकि दूसरे नेटवर्क के नंबर पर कॉल करने के लिए प्लान्स के हिसाब से नॉन जियो मिनट्स ऑफर करती थी। लेकिन, कंपनी ने 1 जनवरी 2021 से सभी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग का फायदा देना शुरू कर दिया है। बीएसएनएल यूजर्स के लिए यह कदम काफी फायदे वाला होगा। इससे पहले, कंपनी ने इस साल के लिए BSNL नेटवर्क से ब्लैकआउट डेज को हटा दिया है।


यह भी पढ़ें- 20 हजार रुपये से कम में 5G स्मार्टफोन लाएगी लावा, जानें डीटेल   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें