Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़BSNL 97 plan details in hindi with 18 days and daily 2GB data vs others

सबसे सस्ता BSNL: ₹97 के प्लान में रोज 2GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग

सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल (BSNL) अभी भी जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया जैसी प्राइवेट कंपनियों को कड़ी टक्कर दे रही है। इसके पीछे की एक वजह बीएसएनएल के सस्ते प्रीपेड प्लान हैं। आज हम आपको ऐसे ही...

सबसे सस्ता BSNL: ₹97 के प्लान में रोज 2GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग
Vishal Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 4 May 2021 11:10 AM
हमें फॉलो करें

सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल (BSNL) अभी भी जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया जैसी प्राइवेट कंपनियों को कड़ी टक्कर दे रही है। इसके पीछे की एक वजह बीएसएनएल के सस्ते प्रीपेड प्लान हैं। आज हम आपको ऐसे ही एक सस्ते प्रीपेड प्लान के बारे में बता रहे हैं, जो सिर्फ बीएसएनएल के पास है। इस प्लान की कीमत 97 रुपये है। खास बात है कि कंपनी का यह प्लान लगभग सभी सर्किल्स के लिए उपलब्ध है। आइए जानते हैं इसकी (bsnl 97 plan details in hindi) डीटेल्स: 

BSNL का 97 रुपये का प्रीपेड प्लान

बीएसएनएल के इस सस्ते प्रीपेड प्लान की खासियत है कि इसमें भरपूर डेटा मिलता है। प्लान में 18 दिन की वैलिडिटी दी गई है। इसके साथ रोज 2 जीबी डेटा मिलता है। यानी कुल डेटा 36 जीबी बन जाता है। प्लान में अनलिमिटेड लोकल/एसटीडी/रोमिंग कॉलिंग मिल जाती है। साथ ही रोज 100 SMS भी दिए जाते हैं। प्लान में ग्राहकों को Lokdhun Content की सुविधा भी मिलती है। आइए अब जानते हैं दूसरी कंपनियां इस तरह का कौन सा प्लान ऑफर कर रही हैं। 

Jio का 149 रुपये का प्लान

जियो या दूसरी कंपनियों के पास 97 रुपये का कोई प्लान नहीं है। जियो के पास इस तरह की सुविधा वाला जो सबसे सस्ता प्लान है वह 149 रुपये का है। इसमें ग्राहकों को 24 दिन की वैलिडिटी के साथ हर रोज 1 जीबी डेटा मिलता है। इस तरह कुल डेटा 24 जीबी बन जाता है। प्लान में फ्री अनलिमिटेड कॉल्स और रोज 100 SMS भी मिलते हैं। इसके अलावा जियो ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन दिया गया है। 

Airtel और Vi का 149 रुपये का प्लान

वोडाफोन-आइडिया और एयरटेल का प्लान 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। Vi के प्लान में कुल 3 जीबी और एयरटेल के प्लान में कुल 2 जीबी डेटा दिया जाता है। इसमें फ्री अनलिमिटेड कॉल्स और 300 SMS मिलते हैं। वोडाफोन के प्लान में Vi Movies & TV Basic का मुफ्त एक्सेस मिलता है। जबकि एयरटेल के प्लान में 1 महीने के लिए Prime Video का मोबाइल एडिशन फ्री ट्रायल, Free Hellotunes, Wynk Music, और Airtel Xstream का मुफ्त सब्सक्रिप्शन दिया जाता है। 

ऐप पर पढ़ें