Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़BSNL 49 rupees prepaid plan with 28 days validity data and calling

महीना भर चलेगा 49 रुपये का प्रीपेड प्लान, डेटा के साथ कॉलिंग भी

सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल (BSNL) लगातार प्राइवेट कंपनियों को टक्कर दे रही है। बाकी कंपनियों की तरह बीएसएनएल भी अपने ग्राहकों के लिए अलग-अलग कीमत वाले कई प्लान ऑफर करती है। आज हम आपको BSNL के एक...

Vishal Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 6 June 2021 09:56 AM
हमें फॉलो करें

सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल (BSNL) लगातार प्राइवेट कंपनियों को टक्कर दे रही है। बाकी कंपनियों की तरह बीएसएनएल भी अपने ग्राहकों के लिए अलग-अलग कीमत वाले कई प्लान ऑफर करती है। आज हम आपको BSNL के एक ऐसे ही प्रीपेड रिचार्ज के बारे में बता रहे हैं, जिसमें ग्राहकों को 50 रुपये से कम में महीना भर चलने वाला प्लान मिल जाएगा। 

BSNL का 49 रुपये वाला प्लान
हम जिस प्लान की बात कर रहे हैं उसकी कीमत 49 रुपये है। इसमें ग्राहकों को डेटा और कॉलिंग के साथ 28 दिन की वैलिडिटी मिल जाती है। प्लान में कॉलिंग के लिए 100 मिनट दी जाती हैं, जिनका इस्तेमाल किसी भी नेटवर्क पर कॉल के लिए कर सकते हैं। इसके साथ ही कुल 2 GB डेटा और 100 एसएमएस भी दिए जाते हैं। इसके अलावा प्लान में कोई और सुविधा नहीं है। 

जियो का 129 रुपये का प्लान
अगर आप रिलायंस जियो में इस तरह की सुविधा वाला प्लान ढूंढ रहे हैं तो इसके लिए आपको 129 रुपये खर्च करने होंगे। जियो के 129 रुपये वाले प्लान में 28 दिन की वैलिडिटी दी जाती है। इसमें भी बीएसएनएल की तरह कुल 2 जीबी डेटा और 300 एसएमएस दिए जाते हैं। हालांकि इसमें फ्री मिनट की जगह अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी गई है। साथ ही आपको जियो ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। 

Vi का 149 रुपये का प्लान
जियो से भी ज्यादा पैसे आपको वोडाफोन-आइडिया में खर्च करने होंगे। Vi के 149 रुपये के प्लान भी ग्राहकों को 28 दिन की वैलिडिटी के साथ कुल 2 जीबी डेटा ही दिया जाता है। इसमें सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और 300 एसएमएस दिए जाते हैं। इसके अलावा Vi Movies & TV Basic का मुफ्त एक्सेस भी ग्राहकों को मिलता है। 

ऐप पर पढ़ें