Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़BSNL 365 rupee Prepaid Annual Plan give 2GB Daily Data and Unlimited Calling and other Offers

साल भर चलने वाला BSNL का सस्ता प्लान, हर दिन 2GB डेटा के साथ फ्री कॉलिंग

टेलिकॉम इंडस्ट्री में BSNL सबसे सस्ते प्रीपेड प्लान्स देने के लिए जाना जाता है। टेल्को ने हाल ही में 365 रुपये वाला प्रीपेड रिचार्ज प्लान पेश किया था. जिसमें 365 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। लेकिन...

Himani Gupta लाइव हिंदुस्तान , नई दिल्लीFri, 15 Jan 2021 10:13 AM
हमें फॉलो करें

टेलिकॉम इंडस्ट्री में BSNL सबसे सस्ते प्रीपेड प्लान्स देने के लिए जाना जाता है। टेल्को ने हाल ही में 365 रुपये वाला प्रीपेड रिचार्ज प्लान पेश किया था. जिसमें 365 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। लेकिन BSNL के इस प्लान के साथ जो फ्रीबीज मिलती हैं वे केवल रिचार्ज की तारीख से 60 दिनों के लिए ही वैलिड है। बीएसएनएल का 365 रुपये का ये रिचार्ज प्लान सभी टेलिकॉम कंपनियों से सबसे सस्ता वार्षिक प्लान है। Reliance Jio का सबसे सस्ता वार्षिक प्लान 1,299 रुपये में और Airtel का 1,498 रुपये में मिलता है। आइए आपको इस प्लान के बारे में सबकुछ बताते हैं। 

 

BSNL के इस प्लान के साथ मिलते हैं ये बेनेफिट्स  
बीएसएनएल 365 रुपये का ये प्रीपेड मोबाइल प्लान पूरे देश में उपलब्ध है। योजना के लाभों में भारत के भीतर किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, प्रतिदिन 2GB डेटा और इस सीमा तक पहुंचने के बाद डेटा स्पीड घटकर 40 Kbps हो जाती है लेकिन अनलिमिटेड इंटरनेट मिलता है। इसके साथ ही इस प्लान के साथ प्रति दिन 100 SMS भी दिए जाते हैं। इस प्लान के साथ फ्री पर्सनलाइज्ड रिंग बैक टोन का भी ऑफर शामिल है। बेनेफिट्स की वैलिडिटी केवल 60 दिनों के लिए है, जबकि प्लान की वैलिडिटी 365 दिन की है। 60 दिन की बेनेफिट्स की अवधि खत्म होने के बाद ग्राहकों को वॉयस और डाटा वाउटर जोड़कर कॉल और डेटा की सुविधा को जारी रखना पड़ेगा। 

 

365 रुपये के प्लान के अलावा, टेल्को के पास 1,499 रुपये का प्रीपेड रिचार्ज भी है जो 365 दिनों के लिए बेनेफिट्स डेटा है। बीएसएनएल के 1,499 रुपये के प्लान के साथ किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और प्रतिदिन 24GB डेटा और 100 एसएमएस मिलते हैं। प्लान की वैधता 365 दिनों की है। 

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें